Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल गांधी ने किसान आंदोलन पर मोदी सरकार को घेरा, वीडियो पोस्ट कर लिखा- विजय के लिए केवल एक सत्याग्रही ही काफी

राहुल गांधी के द्वारा ट्वीट कि गए वीडियो में महात्मा गांधी जी का सत्याग्रह आंदोलन और किसान आंदोलन की वीडियो दिखाई दिया है।

राहुल गांधी ने किसान आंदोलन पर मोदी सरकार को घेरा, वीडियो पोस्ट कर लिखा- विजय के लिए केवल एक सत्याग्रही ही काफी
X

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने गांधी जयंती पर केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) पर एक बार फिर सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से हमला बोला है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडिया पोस्ट कर किसान आंदोलन (farmers movement) को लेकर सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने वीडियो के कैप्शन में लिखा कि विजय के लिए केवल एक सत्याग्रही ही काफी है। महात्मा गांधी को विनम्र श्रद्धांजलि।

राहुल गांधी के द्वारा ट्वीट कि गए वीडियो में महात्मा गांधी जी का सत्याग्रह आंदोलन और किसान आंदोलन की वीडियो दिखाई दिया है। वीडियो की शुरुआत में लिखा है कि सत्याग्रह तब और अब। असत्य और अन्याय के खिलाफ बापू ने सत्याग्रह किया था, आज अन्नदाता सत्याग्रह कर रहे हैं।

इसके अलावा पोस्ट की गई वीडियो में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के फुटेज को भी दिखाया गया है। इसके बाद लिखा गया है कि यहां हर दिल में बापू हैं। और कितने गोडसे लाओगे? तुम्हारे अत्याचार से डरते नहीं, तुम्हारे अन्याय के आगे झुकते नहीं, हम भारत के वासी हैं, सत्य की राह में रुकते नहीं हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि देश के किसान राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग लेकर करीब 9 महीने से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों ने 28 सितंबर को भारत बंद का आह्वान भी किया था। बता दें कि इससे पहले भी किसान उग्र प्रदर्शन कर चुके हैं। इस आंदोलन को लेकर कांग्रेस भी सरकार पर लगातार हमलावर है।

और पढ़ें
Next Story