Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सुप्रीम कोर्ट का एससी-एसटी संशोधित एक्ट पर बड़ा फैसला, आरक्षण को लेकर राहुल गांधी ने BJP-RSS पर कसा तंज

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को एससी/एसटी संशोधन अधिनियम 2018 की संवैधानिक वैधता को बरकरार रखा। जिसके बाद आरक्षण के मुद्दे पर एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधा है।

सुप्रीम कोर्ट का एससी-एसटी संशोधित एक्ट पर बड़ा फैसला, आरक्षण को लेकर राहुल गांधी ने BJP-RSS पर कसा तंज

आरक्षण के मुद्दे पर एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि भाजपा और आरएसएस दोनों की विचारधारा आरक्षण के खिलाफ है। आरएसएस के डीएनए को चुभता है आरक्षण, आरक्षण को हम कभी मिटने नहीं देंगे

सुप्रीम कोर्ट ने एससी/एसटी एक्ट 2018 के संशोधन को बरकरार रखा है। जिसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधते हुए दावा किया कि वे आरक्षण के खिलाफ हैं।

भाजपा और आरएसएस की विचारधारा आरक्षण के खिलाफ है। वे कभी नहीं चाहते हैं कि एससी/एसटी सुधरे या आगे बढ़े। वे संस्थागत ढांचे को तोड़ रहे हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। आगे कहा कि मैं एससी/एसटी/ओबीसी और दलितों से कहना चाहता हूं कि हम आरक्षण को कभी खत्म नहीं होने देंगे चाहे कितना भी मोदी जी या मोहन भागवत का सपना देखें इसका।

जानकारी के लिए बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को एससी/एसटी संशोधन अधिनियम 2018 की संवैधानिक वैधता को बरकरार रखा और कहा कि एक अदालत केवल उन्हीं मामलों में अग्रिम जमानत दे सकती है, जहां कोई प्रथम दृष्टया मामला नहीं बनता है।

जज अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करने से पहले प्रारंभिक जांच जरूरी नहीं है और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की मंजूरी की जरूरत नहीं है। प्रत्येक नागरिक को साथी नागरिकों के साथ समान व्यवहार करने और भाईचारे की अवधारणा को बढ़ावा देने की आवश्यकता है।

Next Story
Top