Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेठी रैली में बोले राहुल गांधी, एक 'हिंदुत्ववादी' गंगा में अकेला नहाता है, जबकि एक हिंदू करोड़ों लोगों के साथ स्नान करता है

अमेठी में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मैं आपको हिंदू का अर्थ बताता हूं। राहुल गांधी ने पदयात्रा के बाद एक रैली को संबोधित कर पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया और वहीं हिंदू और हिंदुत्व के मुद्दें पर खुलकर बोले।

अमेठी रैली में बोले राहुल गांधी, एक हिंदुत्ववादी गंगा में अकेला नहाता है, जबकि एक हिंदू करोड़ों लोगों के साथ स्नान करता है
X

उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में शनिवार को कांग्रेस (Congress) की 15 किलोमीटर लंबी पदयात्रा निकाली गई। इस यात्रा में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। राहुल गांधी ने पदयात्रा के बाद एक रैली को संबोधित कर पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया और वहीं हिंदू और हिंदुत्व के मुद्दें पर खुलकर बोले।

अमेठी में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मैं आपको हिंदू का अर्थ बताता हूं। यह कोई है जो केवल सत्य के मार्ग का अनुसरण करता है, जो कभी डर को नहीं छोड़ता है और जो कभी भी अपने भय को हिंसा, घृणा और क्रोध में परिवर्तित नहीं करता है। इसका सबसे अच्छा उदाहरण महात्मा गांधी हैं। आगे कहा कि महात्मा गांधी ने अपना सारा जीवन सत्य को समझने में बिताया और फिर है गोडसे- 'हिंदुत्ववादी'। कोई उन्हें महात्मा नहीं कहता। क्योंकि उसने हमेशा सच बोलने वाले हिंदू को मार डाला। गोडसे एक कायर था, एक कमजोर आदमी था। वह अपने डर का सामना नहीं कर सका।


राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक 'हिंदुत्ववादी' गंगा में अकेला नहाता है, जबकि एक हिंदू करोड़ों लोगों के साथ नहाता है। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि वह एक हिंदू हैं, लेकिन उन्होंने सच्चाई की रक्षा कब की? उन्होंने लोगों से कोविड से छुटकारा पाने के लिए थालियों को बजाने के लिए कहा। हिंदू या हिंदुत्ववादी?

आगे कहा कि पहली बार मैंने गंगा में नहाते हुए एक आदमी को देखा। जिसने योगी जी को हटाया, राजनाथ सिंह को किनारे किया। याद रखें जब नरेंद्र छोटे थे तो मगरमच्छ से लड़े थे, मुझे लगा कि उन्हें तैरना नहीं आता। संघर्ष करना उनके हाथ में है। अभी हाल ही में राजस्थान के जयपुर में भी कांग्रेस ने देश में बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र के खिलाफ रैली की थी। जिसमें पूरा गांधी परिवार शामिल हुआ था।

Next Story