Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वारदात ! एक जगह 8 साल की बच्ची से रेप, तो दूसरी जगह मां और मौसी ने दो बार बेची अपनी सगी बेटी

एक तरफ पंजाब में एक 8 साल की बच्ची के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया गया तो वहीं दूसरी तरफ राजस्थान में एक लड़की को उसकी मां और मौसी ने पैसों के लालच में एक नहीं दो बार बेच दिया।

वारदात ! एक जगह 8 साल की बच्ची से रेप, तो दूसरी जगह मां और मौसी ने दो बार बेची अपनी सगी बेटी
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

देश में आए दिन महिला अपराध के खिलाफ नई-नई वारदातें सामने आ रही हैं। केरल के बाद अब पंजाब और राजस्थान में रेप और मानव तस्करी की वारदात सामने आई है। एक तरफ पंजाब में एक 8 साल की बच्ची के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया गया तो वहीं दूसरी तरफ राजस्थान में एक लड़की को उसकी मां और मौसी ने पैसों के लालच में एक नहीं दो बार बेच दिया। जहां उसके साथ जबरन शादी कर रेप किया गया।

पंजाब में रेप

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब के मोगा में एक व्यक्ति 8 साल की बच्ची को चॉकलेट दिलाने के बहाने घर से बाहर ले गया और रेप की वारदात को अंजाम दिया। वहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और साथ ही बच्ची का स्थानीय अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। बधनी कलां थाने में परिजनों ने मामला दर्ज करवाया है। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और आरोप को जेल भेज दिया गया है।

राजस्थान में नाबालिग को बेच किया रेप

वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के चांवलखेडी थाना छबडा में एक नाबालिग लड़की को मां, मौसा और मौसी ने दो बार बेच दिया। बीती 7 दिसंबर को नाबालिग लड़की को उसके मौसा संजय और मौसी रेश्मा ने एक लाख रुपये में बेच दिया और शादी करा दी। इसके बाद लड़की की मां और मौसी ने दूसरी बार 1 लाख 21 हजार रुपये में बेच कर दूसरी शादी करवा दी। पीड़िता का बयान है कि वो अपने दूसरे पति मुकेश के साथ नहीं रहना चाहती है। फिलहाल, नाबालिग की शिकायत पर पुलिस ने मानव तस्वकरी, बलात्कार और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

केरल में 44 ने किया रेप

जानकारी के लिए बता दें कि बीते मंगलवार को केरल में भी बच्ची के साथ रेप का चौंकाने वाला मामला सामने आया था। जहां 17 साल की नाबालिग लड़की से महज कुछ महीनों में ही 44 लोगों ने दुष्कर्म किया। ये पूरा मामला केरल के मलप्पुरम जिले के पल्‍लकड़ का बताया जा रहा है। फिलहाल, पुलिस ने 44 लोगों के खिलाफ 32 मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कई लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

Next Story