Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Punjab News: तीनों कृषि कानूनों के विरोध में Akali Dal का प्रदर्शन जारी, नवजोत सिंह सिद्धू ने लगाया था आरोप

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Election 2021) के बीच केंद्र सरकार के तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ अकाली दल पार्टी (Akali Dal Party) का विरोध प्रदर्शन जारी हो चुका है।

Punjab News: तीनों कृषि कानूनों के विरोध में Akali Dal का प्रदर्शन जारी, नवजोत सिंह सिद्धू ने लगाया था आरोप
X

पंजाब (Punjab) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव 2021 (Assembly Election 2021) के बीच केंद्र सरकार के तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ अकाली दल पार्टी (Akali Dal Party) का विरोध प्रदर्शन जारी हो चुका है। तो वहीं दूसरी तरफ पंजाब में अकाली दल के राज्यसभा नेता सुखदेव ढींडसा ने भी पार्टी पर निशाना साधा है। बीते दिन नवजोत सिंह सिद्धू ((Navjot Singh Sidhu)) ने आरोप लगाया कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों की नींव अकाली दल को जिम्मेदार ठहराया।

बुधवार को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अकाली दल पार्टी के बादल परिवार पर निशाना साधते हुए कहा था कि बादल परिवार ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों की नींव रखी। आगे कहा कि पहले अकाली और फिर केंद्र ने कृषि कानूनों का रखा था। सबसे पहले पंजाब विधानसभा में अकाली दल ने कृषि कानून को लागू करने के लिए प्रस्ताव पेश किया था।

उन्होंने यह भी जानकारी दी थी कि पंजाब में ऐसा एक्ट साल 2013 में बादल सरकार ने विधानसभा में पेश किया, जिसे अब केंद्र की मोदी सरकार ने संसद में पेश ही नहीं बल्कि पास भी करवाया। उन्होंने कहा था कि बादल सरकार द्वारा विधानसभा में लाए गए अधिनियम में एमएसपी का कोई जिक्र नहीं था। पंजाब में बादल सरकार जो कानून पेश किया उसे फिर केंद्र सरकार ने लागू किया। तक अकाली दल एनडीए का हिस्सा थी।

Next Story