Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब नेशनल बैंक ने दी सूचना, नीरव मोदी के मामले में अमेरिका से मिले 24 करोड़ रुपये

पंजाब नेशनल बैंक ने सूचना दी है कि नीरव मोदी केस में अमेरिका से उन्हें 24.33 करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं। ये पैसे पंजाब नेशनल बैंक को नीरव मोदी की पहली किस्त के रूप में अदा किए गए हैं।

पंजाब नेशनल बैंक ने दी सूचना, नीरव मोदी के मामले में अमेरिका से मिले 24 करोड़ रुपये
X
पंजाब नेशनल बैंक ने दी सूचना, नीरव मोदी के मामले में अमेरिका से मिले 24 करोड़ रुपये

पंजाब नेशनल बैंक ने सूचना दी है कि नीरव मोदी केस में अमेरिका से उन्हें 24.33 करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं। ये पैसे पंजाब नेशनल बैंक को नीरव मोदी की पहली किस्त के रूप में अदा किए गए हैं। बता दें आज ही नीरव मोदी की पत्नी एमी मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। इसके बाद ये खबर आ रही है कि 24.33 करोड़ रुपये की पहली किस्त बैंक को मिल गई है।

कॉर्पोरेट कार्य मंत्रालय ने दी सूचना

कॉर्पोरेट कार्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि पंजाब नेशनल बैंक को नीरव मोदी मामले में यूएस से 3.25 मिलियन डॉलर मिले हैं। इसकी सूचना पंजाब नेशनल बैंक ने दी है। बता दें कि 3.25 मिलियन डॉलर 24.33 करोड़ रुपये के बराबर होती है। जानकारी मिली है कि नीरव मोदी केस में इतने रुपये पहली किस्त के तौर पर मिले हैं।

नीरव मोदी की पत्नी एमी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आज ही लंदन की जेल में बंद हीरा कारोबारी नीरव मोदी की पत्नी एमी मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। मोदी की पत्नी अब भारत छोड़कर बाहर विदेश नहीं जा सकती हैं। इससे पहले उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी कर दिया गया था।

वहीं दूसरी तरफ लगातार भारत में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की संपत्ति को जब्त किया जा रहा है। मनी लॉन्ड्रिंग रोधक कानून (पीएमएलए) के मामले को सुनने वाली न्यायाधीश एम एस आजमी की एक विशेष कोर्ट ने गैर जमानती वॉरंट जारी किया था।

Next Story