Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Punjab Crisis: नवजोत सिंह सिद्धू ने की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात, राहुल और हरीश रावत भी रहे मौजूद

पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की। माना जा रहा है कि जल्द ही दिल्ली से बड़ी घोषणा हो सकती है।

Punjab Crisis: नवजोत सिंह सिद्धू ने की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात, राहुल और हरीश रावत भी रहे मौजूद
X

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले अंदरूनी कलह को खत्म करने के लिए लगातार बैठक और बातचीतों का सिलसिला जारी है। पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की।

बैठक में कलह के खत्म करने के लिए बातचीत हुई और साथ ही एक रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धू को पंजाब कांग्रेस संगठन में अहम रोल मिल सकता है। बैठक के दौरान कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पंजाब कांग्रेस पार्टी इंचार्ज हरीश रावत भी सिद्धू के साथ बैठक में मौजूद रहे।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस आला कमान की बैठक से पंजाब के लिए दो कार्यकारी अध्यक्ष, एक अभियान समिति प्रमुख, समन्वय समिति के प्रमुख और घोषणापत्र समिति के प्रमुख के ऐलान की संभावना है। हरीश रावत पंजाब दौरे पर जाने वाले थे लेकि बीते गुरुवार को उन्होंने अपना शेड्यूल रद्द कर दिया।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अमरिंदर भी इस कलह से परेशान हैं और कुछ नेताओं ने पार्टी के टूटने का डर जताया है। माना जडा रहा है कि सिद्धू के पास 5 कैबिनेट मंत्री और 10 से 15 विधायकों का समर्थन हासिल है। ऐसे में उन्होंने निर्णया लिया है कि अगर सिद्धू का नाम पीपीसीसी चीफ के तौर पर नहीं लाया जाता है तो ये पूरा समूह सर्वसम्मति से इस्तीफा दे देगा।

Next Story