Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Punjab Congress Crisis: पंजाब में सियासी भूचाल जारी, अंबिका सोनी ने मुख्यमंत्री बनने से किया इनकार

नाराज कैप्टन अमरिंदर ने इस्तीफा देने के बाद पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर निशाना साधा है। दावा किया कि उन्होंने जब इस्तीफा देने की बात कही तो कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फोन पर उनसे 'आई एम सॉरी अमरिंदर' कहा। कैप्टन ने बताया कि इस्तीफा देने से पहले उनकी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात हुई थी। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कॉल पर हुई बात की पूरी कहानी साझा की है।

Punjab Congress Crisis: पंजाब के सियासी भूचाल जारी, अंबिका सोनी ने मुख्यमंत्री बनने से किया इनकार
X

पंजाब के सियासी भूचाल जारी

Punjab Congress Crisis पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder) ने शनिवार को पद से इस्तीफा (Resign) दे दिया। इसके बाद पंजाब में कांग्रेस पार्टी (Congress) में हलचल मची हुई है। आज विधायक दल का एक और बैठक बुलाया गया है। वहीं नाराज कैप्टन अमरिंदर ने इस्तीफा देने के बाद पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिंह सिद्धू (Punjab Congress Chief Navjot Singh Sidhu) पर जमकर निशाना साधा है। दावा किया कि उन्होंने जब इस्तीफा देने की बात कही तो कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने फोन पर उनसे 'आई एम सॉरी अमरिंदर' कहा। कैप्टन ने बताया कि इस्तीफा देने से पहले उनकी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात हुई थी। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कॉल पर हुई बात की पूरी कहानी साझा की है। पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी ने मुझे सुबह फोन किया था, उस समय मैं वहां पर नहीं था। जब मैंने वापस आकर अपना फोन देखा तो उसमें मुझे उनकी मिस्ड कॉल दिखाई दी।

Update...

पंजाब में अगले मुख्यमंत्री पर मंथन जारी

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब का अगला सीएम कौन होगा इस मंथन जारी है। सीएम रेस में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुनील जाखड़, सोनिया गांधी की विश्वासपात्र अंबिका सोनी, राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा का नाम आगे चल रहा है। हालांकि ये सब अभी कयास ही है। इस बीच पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर ने कहा है कि वे नवजोत सिंह सिद्धू को सीएम बनाने की किसी भी कोशिश का विरोध करेंगे। अब सबकी नजरें विधायक दल के बैठक पर हैं। इस बीच पंजाब से बड़ी खबर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक, अंबिका सोनी ने पार्टी आलाकमान को मुख्यमंत्री बनने से इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि इस वक्त वह मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहती हैं। अंबिका सोनी ने पार्टी आलाकमान को बताया है कि सिख को ही मुख्यमंत्री पंजाब में बनाना चाहिए क्योंकि पंजाब में सिख नहीं होगा तो फिर कौन होगा? अंबिका सोनी ने यह भी कहा है कि वह पार्टी की लॉयल हैं और सम्मान करती हैं लेकिन वह मुख्यमंत्री पद नहीं संभालना चाहती हैं।


इसके बाद मैंने उन्हें (सोनिया गांधी) वापस कॉल की। उन्होंने फोन उठाया तो मैंने पूछा कि मैम यह सीएलपी का क्या चल रहा है। मैं ऐसे में इस्तीफा दे दूंगा। मुझे लग रहा है कि मुझे इस्तीफा दे देना चाहिए। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि ओके, आप इस्तीफा दे सकते हैं। मैंने कहा कि ठीक है, मैं इस्तीफा दे दूंगा। और फिर उन्होंने कहा कि सॉरी अमरिंदर। मैंने उनसे कहा कि दैट्स फाइन, दैट्स ओके।

Next Story