Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Punjab Congress Crisis: सीएम अमरिंदर और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच बढ़ी टकरार, रोड शो में शामिल कई विधायक निशाने पर

नवजोत सिंह सिद्धू के साथ मंदिर दर्शन पर जो कांग्रेस विधायक गए थे, उसमें से कुछ पंजाब सीआईडी के रडार पर हैं। इन विधायकों पर गैरकानूनी गतिविधियां जैसे अवैध खनन व अवैध शराब का धंधा करने के आरोप लगे हुए हैं।

Punjab Congress Crisis: सीएम अमरिंदर और नवजोत सिद्धू के बीच बढ़ी टकरार, रोड शो में शामिल कई विधायक निशाने पर
X

 सीएम अमरिंदर और नवजोत सिद्धू के बीच बढ़ी टकरार

Punjab Congress Crisis पंजाब कांग्रेस पार्टी के अंदर कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। यहां सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amrinder singh) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के टकरार बढ़ती जा रही है। दोनों एक दूसरे को मांगी मंगवाने पर तुले हुए है। वहीं अब सीएम अमरिंदर ने सिद्धू सख्त से सख्त एक्शन लेने की तैयारी में है। उनके निशाने पर सिद्धू समर्थक कांग्रेस विधायक भी है। सिद्धू के एक विधायक दर्शन बराड़ पर आरोप है कि उन्होंने होशियारपुर में सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से क्रैशर लगाकर लगातार अवैध खनन कर के सरकार को करोड़ रुपये का चूना लगाया है।

उधर, नवजोत सिंह सिद्धू के साथ मंदिर दर्शन पर जो कांग्रेस विधायक गए थे, उसमें से कुछ पंजाब सीआईडी के रडार पर हैं। इन विधायकों पर गैरकानूनी गतिविधियां जैसे अवैध खनन व अवैध शराब का धंधा करने के आरोप लगे हुए हैं। कुछ विधायक ऐसे भी हैं जिन्होंने सीएम अमरिंदर से मदद मांगी थी, लेकिन सीएम की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली थी। बुधवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने विधायकों संग एक तरह का शक्ति प्रदर्शन किया. इसमें वह स्वर्ण मंदिर भी गए।

अमृतसर के इस दौरे के दौरान सिद्धू के साथ कुछ 48 विधायक थे। इसमें से कुछ विधायक पंजाब सीआईडी के रडार पर हैं। बकि पंजाब विधायक बराड़ को दिसंबर 2020 में ही खनन विभाग की तरफ से नोटिस भेजा गया था और उनपर 1.65 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। हालांकि, तबसे ही दर्शन बराड़ अमरिंदर सिंह पर इस जुर्माने को वापस लेने के लिए दबाव बना रहे हैं और वह चाहते हैं कि नोटिस भी वापस ले लिया जाए। मगर जब सीएम अमरिंदर ने ऐसा नहीं किया तो दर्शन बराड़ खुलकर नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में आ गए।

Next Story