Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यपाल ने मंजूर किया अमरिंदर सिंह का इस्तीफा, कैप्टन बोले- अभी कांग्रेस पार्टी में हूं, जानें आगे क्या कहा

पंजाब कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की मांग के बाद शनिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

राज्यपाल ने मंजूर किया अमरिंदर सिंह का इस्तीफा, कैप्टन बोले- अभी कांग्रेस पार्टी में हूं, जानें आगे क्या कहा
X

पंजाब (Punjab) कांग्रेस इकाई के बीच जारी तनाव के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (AICC) ने विधायक दल की शाम को बैठक से पहले सीएम अमरिंदर ने इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मिलकर इस्तीफा सौंपा दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं अभी कांग्रेस पार्टी में हूं। समर्थकों के साथ बातचीत करके फैसला लूंगा। फिलहाल, विधायक दल की बैठक खत्म हो चुकी है। जिसमें 80 में से 78 विधायक ही पहुंचे। वहीं राज्यपाल ने अमरिंदर सिंह का इस्तीफा मंजूर कर लिया है।

इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है। फ्यूचर पॉलिटिक्स हमेशा एक विकल्प होती है और जब मुझे मौका मिलेगा मैं उसका इस्तेमाल करूंगा। माना जा रहा है कि 40 विधायकों के मोर्चा खोलने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पद से आज इस्तीफा दिया। खबर है कि उनके साथ ही मंत्रिमंडल के मंत्रियों ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया है।


बता दें कि वह 20 विधायकों और ज्यादातर पंजाब के सांसदों के साथ राजभवन पहुंचे थे। इसके बाद राजभवन के बाहर से मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों में ऐसा तीसरी बार हुआ है। मैं अपने आप को अपमानित महसूस कर रहा था। सुबह ही इस्तीफा देने का फैसला किया था और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को इसके बारे में बताया था।

कौन बनेगा पंजाब का कप्तान

कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम पद से इस्तीफे के बाद पंजाब के नए सीएम के लिए कई नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं। ऐसे में सुनील जाखड़ का नाम सबसे ऊपर है। सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह से ही उनके नाम की चर्चा और अमरिंदर के इस्तीफे की चर्चा हो रही थी। जाखड़ पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष का पद भी संभाल चुके हैं। वह 2012 से 2017 तक पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में कमान संभाली। लोकसभा उपचुनाव 2017 में गुरदासपुर से सांसद बने लेकिन सनी देओल से इस बार सीट हार गए। अबोहर विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रह चुके हैं। सुनील जाखड़ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष बलराम जाखड़ के बेटे हैं।

Next Story