Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुलवामा मामले में NIA को मिली बड़ी सफलता, आदिल अहमद डार की मदद करने वाला शाकिर बशीर गिरफ्तार

एनआईए ने खुलासा किया है कि उसने 2018 के अंत से फरवरी 2019 तक अपने घर में आदिल अहमद डार और पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद उमर फारूक को पनाह दी थी और आईईडी की तैयारी में उनकी मदद की थी।

पुलवामा मामले में NIA को मिली बड़ी सफलता, आदिल अहमद डार की मदद करने वाला शाकिर बशीर गिरफ्तारपुलवामा मामले में NIA को मिली बड़ी सफलता

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को आज जम्मू-कश्मीर के पुलवामा मामले में एक बड़ी सफलता मिली है। एनआईए ने आरोपी शाकिर बशीर (जैश-ए-मोहम्मद के एक ओवर-ग्राउंड वर्कर) को गिरफ्तार किया है। शाकिर बशीर ने ही आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार की मदद की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनआईए ने खुलासा किया है कि उसने 2018 के अंत से फरवरी 2019 तक अपने घर में आदिल अहमद डार और पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद उमर फारूक को पनाह दी थी और आईईडी की तैयारी में उनकी मदद की थी। उसे विस्तृत पूछताछ के लिए 15 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया गया है।

आदिल अहमद डार ने कैसे किया हमला!

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर सीआरपीएफ की बस पर दोपहर करीब 3:30 बजे हमला हुआ था। आदिल अहमद डार एक कार में आया था और उसने आईईडी से भरी कार को सीआरपीएफ के काफिले में घुसा दी थी।

जिसके बाद बस से टकरा धमाका हुआ और सीआरपीएफ के जवानों से भरी बस खाक हो गई थी। बस के आस-पास जो अन्य वाहन थे उन्हें भी नुकसान पहुंचा। इसी हमले में 40 जवान शहीद हुए।

Next Story
Top