Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Pulwama Attack 14 February : पुलवामा हमले में ये लोग थे शामिल, चार्जशीट में सामने आए नाम

Pulwama Attack 14 February : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को आतंकवादियों ने बीएसएफ जवानों के काफीले पर हमला कर दिया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। वहीं बुधवार को इस हमले की साजिश रचने वालों के नाम सामने आया।

Pulwama Attack 14 February : पुलवामा हमले में ये लोग थे शामिल, चार्जशीट में सामने आए नामPulwama Attack 14 February

Pulwama Attack 14 February : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बीते साल 14 फरवरी को जहां लोग इश्क और प्यार के रंग में डुबे हुए थे। वहीं दूसरी तरफ देश के नौजवान गोलियों की बौछार में डुबे हुए थे। हालांकि किसी ने अंदाजा भी नहीं लगाया होगा कि इस दिन जहां पूरे देश में चारों तरफ लाल रंगों से रोमांचक माहौल बना होगा कि अचानक देश के नौजवान गोलियों की बौछार से लाल हुए पड़े की खबर सुनने को मिलेगी।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बीते साल 14 फरवरी को आतंकवादियों ने बीएसएफ जवानों के काफीले पर हमला कर दिया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। हालांकि इसके जवाब में भारत ने बालाकोट एयर स्ट्राइक कर जवाब तो दिया लेकिन उन 40 शहीद जवानों को याद कर आज भी लोगों के दिल दहल उठते है।

पुलवामा हमले की साजिश में शामिल चार मास्टरमाइंड

आतंकवादियों ने एक आरडीएक्स से भरी कार को जवानों की बस पर हमला कर घटना को अंजाम दिया था। जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान को बेनकाब करने के लिए बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी। लेकिन इसके बावजूद अभी तक उन गुनहगारों को सजा नहीं मिली है, जो इस क्रूर आंतकी हमले की साजिश कर अंजाम दिया था।

इन गुनहगारों की कड़ी सजा मिलने के लिए पूरा देश इंतजार कर रहा है। साथ ही जिस परिवार ने अपने नौजवान बेटे को खोया होगा, उसकी आंखे भी इसी दिन के इंतजार के लिए तरस रही होगी। सूत्रों के अनुसार हाल ही में एनआईए ने पुलवामा हमले की साजिश रचने वाले लोगों के चार्जशीट दाखिल किए जाने की बात सामने आई। जहां बुधवार को चार्जशीट में चार मास्टरमाइंडों के नाम सामने आए हैं जिनमें सज्जाद अहमद खान का नाम शामिल है जो पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर खान से लगातार जुड़ा हुआ था।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top