Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आखिर क्यों इस देश में 22 रुपये में टीनेजर लड़कियां कर रहीं देह व्यापार, आप भी पढ़ें रिपोर्ट

इन दिनों दुनिया के इस देश में महिलाएं और नाबालिग लड़कियां अपना पेट भरने के लिए सिर्फ 22 रुपये देह व्यापार कर रही हैं।

आखिर क्यों इस देश में 22 रुपये में टीनेजर लड़कियां कर रहीं देह व्यापार, आप भी पढ़ें रिपोर्टदेह व्यापार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कई बार आपने देह व्यापार में लड़कियों और नाबालिगों को सौदे की खबरे पढ़ी और सुनी होंगी। लेकिन क्या कभी महज 22 रुपये में कोई अपने जिस्म का सौदा कर ले वो भी अपनी मर्जी से। जी हां... दक्षिण अफ्रीका के शहर में इन दिनों महिलाएं और नाबालिग लड़कियां अपना पेट भरने के लिए सिर्फ 22 रुपये देह व्यापार कर रही हैं।

इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के कई इलाकों में खाने का सकंट है। जिसकी वजह से छोटी छोटी उम्र की लड़कियां कम पैसों पर पेट भरने के लिए अपने जिस्म का सौदा कर रही हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने इसको लेकर एक खबर छापी है।

रॉयटर्स के मुताबिक, हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय संस्था वर्ल्ड विजन एक रिपोर्ट में कहा कि यहां भूख से जान बचाने के लिए 12 साल की उम्र की बच्चियां अपने जिस्म को सिर्फ 22 से 30 रुपये में बेच रही हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका में साढ़े 4 करोड़ लोग खाने के संकट का सामना कर रहे हैं। ऐसे में जिम्बाव्बे में देह व्यापार तेजी से बढ़ रहा है तो वहीं बाल विवाह का भी खतरा बढ़ गया है। पिछले एक साल से अंगोला में महंगाई छठे आसमान पर पहुंच गई है। अनाज दोगुना हो चला है। इसकी वजह अफ्रीका में बारिश का ना होना है।

Next Story
Top