Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रियंका गांधी ने खाद के लिए जान देने वाले किसान के परिवार से की मुलाकात, साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन से ललितपुर तक की यात्रा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ललितपुर में अब तक 4 किसानों की मौत हो चुकी है। ये सभी किसान खाद नहीं मिलने की वजह से बेहद परेशान थे।

प्रियंका गांधी ने खाद के लिए जान देने वाले किसान के परिवार से की मुलाकात, साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन से ललितपुर तक की यात्रा
X

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) आज ट्रेन के माध्यम से सुबह सात बजे ललितपुर (Lalitpur) पहुंची। यहां पाली गांव में खाद के लिए जान गंवाने वाले किसान बबलू पाल (Bablu Pal) के परिवार से प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुलाकात की। इसके बाद प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) दूसरे पीड़ितों से भी मुलाकात करेंगी। बता दें कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ से ललितपुर की यात्रा उन्होंने साबरमती एक्सप्रेस (Sabarmati Express) में एसी क्लास में तय की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ललितपुर में अब तक 4 किसानों की मौत हो चुकी है। ये सभी किसान खाद नहीं मिलने की वजह से बेहद परेशान थे। बताया जा रहा है कि दो किसानों की लाइन में लगने के बाद बीमार होने से मौत हुई, जबकि एक किसान ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। एक सप्ताह से किसान रोज आक्रोश जताकर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

प्रियंका गांधी का गर्मजोशी के साथ किया गया स्वागत

मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक, प्रियंका गांधी वाड्रा का ललितपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और राष्ट्रीय सचिव व बिहार प्रभारी बृजलाल खाबरी, बुंदेलखंड प्रभारी प्रदीप नरवाल, राष्ट्रीय महासचिव व मध्य प्रदेश प्रभारी ने गर्मजोशी से स्वागत किया। महिलाओं ने प्रियंका गांधी का तिलक लगाकर स्वागत किया। प्रियंका गांधी रेलवे स्टेशन से सीधे कार से पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचीं।

यहां से प्रियंका गांधी कस्बा पाली में खाद नहीं मिलने और कर्ज के चलते फांसी लगाकर सुसाइड करने वाले किसान बल्लू पाल के घर पहुंची और परिजनों से मुलाकात की। वाड्रा दूसरे पीड़ितों से भी मुलाकात करेंगी।

Next Story