Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रियंका गांधी ने 'डोनाल्ड ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति' और खर्च पर उठाया सवाल

प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि राष्ट्रपति ट्रंप के आगमन पर 100 करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं।

प्रियंका गांधी नेप्रियंका गांधी वाड्रा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप के साथ अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के अलावा शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों समेत उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर अहमदाबाद में तैयारियां अंतिम दौर में चल रही हैं।

'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को अमेरिका के ह्यूस्टन में हुए 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम की तरह भव्य बनाने की तैयारी हो रही है। 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को टेक्सास इंडिया फोरम ने आयोजित करवाया था। इसी तरह 'नमस्ते ट्रंप' समारोह के आयोजक 'डोनाल्ड ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति' ने किया है। लेकिन इस समिति को लेकर सवाल उठने लगे हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस पर सरकार को घेरा है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि राष्ट्रपति ट्रंप के आगमन पर 100 करोड़ रुपए खर्च हो रहे हैं। लेकिन ये पैसा एक समिति के जरिए खर्च हो रहा है। समिति के सदस्यों को पता ही नहीं कि वो उसके सदस्य हैं। क्या देश को ये जानने का हक नहीं कि किस मंत्रालय ने समिति को कितना पैसा दिया? समिति की आड़ में सरकार क्या छिपा रही है?

समिति उठा रही खर्च

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप अभिनंदन समिति के बुलावे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आ रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप अभिनंदन समिति ही मोटेरा स्टेडियम में आयोजन का खर्च उठा रही है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि प्रोटोकॉल, सिक्योरिटी, सड़क, संसाधन से जुड़े खर्च सरकार उठा रही है, लेकिन मोटेरा स्टेडियम में आयोजन का खर्च डोनाल्ड ट्रंप अभिनंदन समिति उठा रही है।

Next Story
Top