Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Pm Narendra Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जारी किया वीडियो, बताया लॉकडाउन के समय कौनसे योग कर रहे हैं

Pm Narendra Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो जारी किया है। जिसके जरिए बताया है कि लॉकडाउन के दौरान कौनसे योग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिट रहने के लिए लोगों को योग करने के लिए प्रेरित भी किया है।

PM Modi Yoga Video
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग वीडियो (प्रतीकात्मक)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी फिटनेस को लेकर सोमवार को वीडियो जारी किया है। पीएम मोदी ने वीडियो के जरिए देशवासियों को बताया है कि खुद को फिट रखने के लिए कौनसे योग कर रहे हैं। इसके साथ ही देशवासियों से भी फिट रहने के लिए योग करने की अपील की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रविवार को मन की बात (MannKiBaat) कार्यक्रम के दौरान फिटनेस दिनचर्या के बारे में पूछा था। जिसका जवाब देते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा था कि इसको लेकर जल्द वीडियो जारी करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह वीडियो जारी किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब मुझसे फिटनेस दिनचर्या के बारे में पूछा गया तो मैंने योग वीडियो को साझा करने के बारे में सोचा। मुझे उम्मीद है कि आप भी नियमित रूप से योगाभ्यास करना शुरू करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं न तो फिटनेस विशेषज्ञ हूं और न ही चिकित्सा विशेषज्ञ। योग का अभ्यास करना कई वर्षों से मेरे जीवन का एक अभिन्न अंग रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि मुझे यकीन है कि आप में से कई लोगों के पास फिट रहने के अन्य तरीके भी हैं। जिन्हें आपको दूसरों के साथ भी साझा करना चाहिए।

वृक्षासन का वीडियो किया साझा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से वृक्षासन योग करते हुए का वीडियो शेयर किया गया है। जिससे पैरों की मांसपेशिया मजबूत होती हैं। इसके अलावा चक्कर और मोटापा के मरीजों को भी लाभ होता है। इसके अलावा गठिया में भी लाभ मिलता है।

दो साल पुराना है योग वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से साझा किया गया वीडियो करीब दो साल पुराना है। 2 अप्रैल 2018 को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे साझा किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योग करने का एनीमेटेड वीडियो तैयार किया गया था। जिसे उस वक्त प्रधानमंत्री ने शेयर किया था।


Next Story