Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जापान के नए PM फुमियो किशिदा को प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई, Delhi Metro ने भी किया ट्वीट

जापान (Japan) के नए प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने जिम्मेदारी संभालने पर बधाई दी। इसके अलावा दिल्ली मेट्रो ने भी शुभकामनाएं दी हैं।

जापान के नए PM फुमियो किशिदा को प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई,  Delhi Metro ने भी किया ट्वीट
X

जापान (Japan) के नए प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने जिम्मेदारी संभालने पर बधाई दी। पीएम ने कहा कि वह भारत-जापान विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी को मजबूत करने के लिए नव-नियुक्त प्रधानमंत्री के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं। इसके अलावा दिल्ली मेट्रो ने भी शुभकामनाएं दी हैं। किशिदा इससे पहले जापान के विदेश मंत्री का पद संभाल चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई ट्वीट में लिखा कि जापान के नए प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। मैं भारत-जापान विशेष रणनीतिक साझेदारी सहित अपने और अन्य क्षेत्रों के लिए शांति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हूं और वैश्विक भागीदारी।

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था कि भारत और जापान की दोस्ती को पूरे क्षेत्र में सबसे स्वाभाविक साझेदारी में से एक मानी जाती है। जापान भारत के सबसे भरोसेमंद दोस्तों में से एक है। इससे पहले सोमवार को जापानी सांसदों ने फुमियो किशिदा को नए प्रधानमंत्री के रूप में मंजूरी देने के लिए वोट किया था, जिसके बाद अब वह पीएम बन गए।

दिल्ली मेट्रो ने किया ट्वीट

एच.ई फुमिया किशिदा के जापान के प्रधानमंत्री के तौर पर जिम्मेदारी संभालने पर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने ट्वीट कर बधाई दी और साथ ही कहा कि उन्होंने कई बार दिल्ली मेट्रो का दौरा भी किया।

Next Story