Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रधानमंत्री मोदी ने उस दल की प्रशंसा में लिखा पत्र जो वुहान सिटी से भारतीय नागरिकों को लाया था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयर इंडिया ने उस दल की प्रशंसा में पत्र लिखा है जो वुहान सिटी से भारत के नागरिकों को लाने के लिए बनाया गया था। एयर इंडिया ने स्पेशल ऑपरेशन चलाया था जिसमें कोरोना वायरस की चपेट में आए वुहान सिटी से भारतीय नागरिकों को बचाना और उन्हें भारत लाना लक्ष्य था।

प्रधानमंत्री मोदी ने की एयर इंडिया की प्रशंसा, चीन के वुहान से लेकर आया था भारतीय नागरिकों कोFile Photo

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयर इंडिया के उस दल की प्रशंसा में एक पत्र लिखा है जो वुहान से भारतीय नागरिकों को लाने में शामिल था। सिविल एविएशन मंत्रालय द्वारा प्रधानमंत्री का पत्र उस दल को सौंप दिया जाएगा जिन्होंने भारतीय नागरिकों को चीन के वुहान से भारत लाने में मदद की थी।

आपको बता दें एयर इंडिया ने वुहान में मौजूद भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाने के लिए आपातकाल ऑपरेशन चलाया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस ऑपरेशन में शामिल सदस्यों के नाम एक प्रशंसा पत्र लिखा है।

प्रधानमंत्री ने चीन को लिखा था पत्र

इससे पहले भारतीय प्रधानमंत्री ने चीन के लिए आर्थिक मदद की पेशकश भी की थी जिसको चीनी प्रधानमंत्री ने सराहा था। चीन के राष्ट्रपति ने कहा था कि ऐसी मुश्किल घड़ी में भारत का यह कदम दोस्ती की भावना को दर्शाता है। आपको बता दें कि चीन इस समय कोरोना बीमारी से जूझ रहा है। कोरोना वायरस चीन के वुहान से निकला है और इसी शहर में सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1000 से पार पहुंच चुकी है।

कोरोना वायरस चीन के अलावा कई देशों में जा पहुंचा है जिसमें भारत भी शामिल है। पहले केरल और अब पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से जुड़े मामले सामने आए हैं। जबकि भारत में उन लोगों की जांच की जा रही है जो हाल ही में चीन से लौटे हैं।

Next Story
Top