Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी जन्मदिन विशेष: जानें पीएम मोदी के सादगी से रहने की दिनचर्या के बारे में, बदल जाएगा आपका जीवन भी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन (Pm Modi Birthday) / पीएम मोदी (Pm Modi) 17 सितंबर को 69वां अपना जन्मदिन (69th Birthday) मनाएंगे। देश और दुनिया के सभी लोग यह भी जानते हैं कि पीएम मोदी (Pm Modi) की इस उम्र में भी फिट रहते हैं और उनके कार्य और सादगी के चर्चे देश और विदेशों में भी हैं।

पीएम मोदी जन्मदिन विशेष: जानें पीएम मोदी के सादगी से रहने की दिनचर्या के बारे में, बदल जाएगा आपका जीवन भीprime minister narendra modi 69th birthday pm modi daily routine and lifestyle

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन (Pm Modi Birthday) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 17 सितंबर 2019 को अपना 69वां जन्मदिन (69th Birthday) मनाएंगे। गुजरात की 'जीवन रेखा' माने जाने वाले सरदार सरोवर बांध के जल्द भर जाने की उम्मीद है पीएम मोदी 69वें जन्मदिन पर इस घटना के खुद गवाह बनेंगे।

क्योंकि पीएम मोदी अपने 69वें जन्मदिन के मौके पर सरदार सरोवर बांध का दौरा करेंगे और पूजा-अर्चना भी करेंगे। इस बात की जानकारी गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने शनिवार को दी।

वहीं पीएम मोदी पीएम मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित भाजपा मुख्यालय पर पीएम मोदी के जीवन से जुड़ी प्रदर्शन लगाई गई हैं। इसका उद्घाटन सीएम योगी (Cm Yogi) ने किया है।

पीएम मोदी 17 सितंबर को 69वां अपना जन्मदिन मनाएंगे। देश और दुनिया के सभी लोग यह भी जानते हैं कि पीएम मोदी की इस उम्र में भी फिट रहते हैं और उनके कार्य और सादगी के चर्चे देश और विदेशों में भी हैं। तो चलिए हम पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर उनकी सादगी और दिनचर्या के बारे में आपके बताते हैं, जिससे आपका जीवन भी बदल सकता है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिनचर्या और फिटनेस का मंत्र

पीएम मोदी 69 साल की उम्र में अपने आप को फिट रखते हैं, इसलिए वह इस उम्र में भी फिट और ऊर्जा से भरपूर हैं। पीएम मोदी प्रतिदिन लगभग 18 घंटे कार्य करते हैं। खास बात यह भी है कि वह कभी छुट्टी नहीं लेते। पीएम मोदी सुबह तड़के पांच बजे उठ जाते हैं और देर रात तक व्यस्त रहते हैं। उनकी फिटनेस का राज हर कोई जानना चाहता है।

पीएम मोदी भले देर रात में साएं लेकिन वह सुबह तड़के चार से पांच बजे तक उठ जाते हैं। सुबह उठने के बाद पीएम मोदी योग करते हैं वहीं सूर्य नमस्कार और प्राणायाम उनके प्रिय आसन हैं। इसी के साथ वह प्रतिदिन करीब आधे घंटा टहलते भी हैं।

पीएम मोदी ने कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा था कि वह केवल साढे़ तीन घंटे से चार घंटे सोते हैं। ऐसा वह लंबे समय से करते चले आ रहे हैं जिस कारण यह सब उनकी दिनचर्या में शामिल हो गया है। पीएम मोदी ने कहा था कि साढ़े तीन या चार घंटे बाद मेरी नींद खुद -ब-खुद खुल जाती है। फिर रोजाना की दिनचर्या शुरू हो जाती है।


विदेश में पेश की थी सादगी कि मिशाल

हाल ही में जब पीएम मोदी रूस दौरे पर गए थे। उन्होंने वहां पर एक कार्यक्रम के दौरान सादगी की मिसाल पेश की। पीएम मोदी ने कार्यक्रम में अपने लिए की गई विशेष व्‍यवस्‍था के तहत रखे गए सोफे को हटवाकर सामान्‍य कुर्सी पर बैठने की इच्‍छा जाहिर की थी। पीएम मोदी देश में भी कई बार आम जनता के बीच मेट्रों में बैठकर सफर कर चुके हैं। पीएम मोदी प्रोटोकॉल को तोड़कर लोगों से भी कई बार मिल चुके हैं। पीएम मोदी बच्चों से भी अच्छी तरह मिलते हैं।

Next Story
Share it
Top