Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Presidential Election: विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने नामांकन दाखिल किया, राहुल गांधी समेत ये नेता रहे मौजूद

विपक्ष के राष्ट्रपति पद (Opposition Presidential Candidate) के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने सोमवार को नई दिल्ली (New Delhi) में संसद में अपना नामांकन (Nomination) पत्र दाखिल किया।

Presidential Election: विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने नामांकन दाखिल किया, राहुल गांधी समेत ये नेता रहे मौजूद
X

Presidential Election 2022: विपक्ष के राष्ट्रपति पद (Opposition Presidential Candidate) के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने सोमवार को नई दिल्ली (New Delhi) में संसद में अपना नामांकन (Nomination) पत्र दाखिल किया। उनके साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राकांपा के शरद पवार भी थे। इनके अलावा कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और जयराम रमेश ( Jairam Ramesh) सहित कई नेता यशवंत सिन्हा के साथ थे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नामांकन कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, एनसी चीफ फारूक अब्दुल्ला, रालोद प्रमुख जयंत चौधरी, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री के टी रामाराव, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (जिन्हें केसीआर के नाम से भी जाना जाता है) के बेटे रामा राव और टीआरएस के कुछ सांसद भी शामिल हुए।

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को है इन पार्टियों का समर्थन

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की उम्मीदवारी का समर्थन करने वाली पार्टियों में टीएमसी, कांग्रेस, सीपीआई, शिवसेना, एनसीपी, एसपी, डीएमके, राजद, एनसी, एआईयूडीएफ, एनसीपी, रालोद, पीडीपी और एआईएमआईएम आदि शामिल हैं।

राष्ट्रपति का चुनाव 18 जुलाई 2022 को होगा

84 वर्षीय पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त विपक्ष से सर्वसम्मति के उम्मीदवार के रूप में चुना गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, देश में राष्ट्रपति का चुनाव 18 जुलाई 2022 को होगा।

और पढ़ें
Next Story