Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Republic Day 2021: 72वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का राष्ट्र के नाम संदेश, उपराष्ट्रपति ने दीं देश को शुभकामनाएं

भारत के 72वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश को संबोधित किया।

Republic Day 2021: 72वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का राष्ट्र के नाम संदेश, उपराष्ट्रपति ने दीं देश को शुभकामनाएं
X

भारत के 72वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश को संबोधित किया। राष्ट्रपति ने कहा कि हमारे सभी किसान, जवान और वैज्ञानिक विशेष बधाई के पात्र हैं और कृतज्ञ राष्ट्र गणतन्त्र दिवस के शुभ अवसर पर इन सभी का अभिनंदन करता है।

इससे पहले उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर लोगों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर हमें सभी के लिए स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व और न्याय के पोषित आदर्शों पर आधारित संविधान और अपने गणतंत्र के संस्थापक सिद्धांतों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करनी चाहिए। हमारे संवैधानिक मूल्य एक प्रबुद्ध नागरिकता के निर्माण के लिए मूल सिद्धांत हैं जो हमारी लोकतांत्रिक जड़ों को गहरा करने के लिए आवश्यक हैं।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक ऐसा देश है, जो संभावित और सतत विकास के रास्ते पर आगे बढ़ता हुआ संभावित संभावनाओं के साथ काम कर रहा है। हमारा लोकतंत्र जीवंत है और सुशासन और पारदर्शिता के लिए हमारी प्रतिबद्धता पहले से कहीं अधिक मजबूत है। इस शुभ दिन पर, हम देश के सभ्यतागत आदर्शों और संवैधानिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत करें और एक समावेशी, शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण और प्रगतिशील भारत के निर्माण के लिए खुद को समर्पित करें।

यहां देखिए देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का राष्ट्र के नाम संबोधन...

Next Story