Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिला दिवस पर राष्ट्रपति भवन में नारी शक्ति पुरस्कार समारोह, मोहना जीतवाल, अवनी चतुर्वेदी और भावना कंठ को रामनाथ कोविंद ने किया सम्मानित

महिला दिवस पर राष्ट्रपति भवन में नारी शक्ति पुरस्कार समारोह, मोहना जीतवाल, अवनी चतुर्वेदी और भावना कंठ को  रामनाथ कोविंद ने किया सम्मानित
X
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में भारतीय वायुसेना की पहली महिला फाइटर पायलट मोहना जीतवाल, अवनी चतुर्वेदी और भावना कंठ को नारी शक्ति पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद रविवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को चिह्नित करने के लिए राष्ट्रपति भवन में एक समारोह में नारी शक्ति पुरस्कार दिए। राष्ट्रीय पुरस्कार व्यक्तियों, समूहों, संस्थानों को हर साल ये पुरस्कार दिए जाते हैं। इसमें विशेष रूप से कमजोर और हाशिए की महिलाओं के लिए महिला सशक्तीकरण के लिए उनके असाधारण काम के लिए यह पुरस्कार दिए जाते हैं।

वहीं दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी ने स्नेहा मोहनदास और मालविका अय्यर को अपना सोशल मीडिया अकाउंट सौंपा है। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर शुभकामनाएं। हम अपनी नारी शक्ति की भावना और उपलब्धियों को सलाम करते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि जैसा कि मैंने कुछ दिन पहले कहा था। इस दिन के दौरान 7 महिलाएं अपने जीवन के सफर को साझा करेंगी और शायद मेरे साथ सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए आपसे बातचीत करेंगी।

Next Story