Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति का इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया स्वीकार, जानें क्या था पूरा मामला

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति रतन लाल हंगलू का इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वीकार कर लिया है।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति का इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया स्वीकार, जानें क्या था पूरा मामलाइलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति रतन लाल हंगलू

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति रतन लाल हंगलू का इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा स्वीकार कर लिया गया है। आज शुक्रवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

कुलपति रतन लाल हंगलू ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय को एक जनवरी को अपना इस्तीफा भेजा था। जिसके बाद मंत्रालय ने मंजूरी देते हुए राष्ट्रपति को भेज दिया था। अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति रतन लाल हंगलू का इस्तीफा कथित वित्तीय और प्रशासनिक अनियमितताओं को लेकर था।

जानकारी के मुताबिक, उनका इस्तीफा मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रपति भवन भेजा था और इसे मंजूर कर लिया गया। हंगलू ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया था। हंगलू ने कहा था कि उन्होंने हमेशा अपने कर्तव्यों का पालन ईमानदारी से किया है और दबाव और हस्तक्षेप के लिए खड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि यहां 12 सौ लोगों की नियुक्तियां की जानी है। अगर मैं वहां होता तो मैं योग्यता के आधार पर जाता। मैं केवल सिफारिश से नहीं जाता। मैं माफिया से आदेश नहीं लूंगा। फिलहाल, इसके लेकर उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की योजना बनाई है।

जानें क्या है मामला

हांगलू को 2015 में कुलपति के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्होंने इससे पहले पश्चिम बंगाल में कल्याणी विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में कार्य किया था। लेकिन कथित वित्तीय और प्रशासनिक अनियमितताओं को लेकर विवाद था। साल 2016 से अनियमितताओं को लेकर सवालों के घेरे में थे। राष्ट्रीय महिला आयोग ने यौन उत्पीड़न की शिकायतों की वजह से हंगलू को बुलाया था।

Next Story
Top