Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Pradhan Mantri Rashtriya Bal Puraskar 2020: राष्ट्रपति ने इतने बच्चों को किया सम्मानित

Pradhan Mantri Rashtriya Bal Puraskar 2020: भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 22 बच्चों को प्रधान मंत्री बाल पुरस्कार 2020 सम्मानित किया।

Pradhan Mantri Rashtriya Bal Puraskar 2020: राष्ट्रपति ने इतने बच्चों को किया सम्मानितप्रधानमंत्री बाल पुरस्कार 2020

Pradhan Mantri Rashtriya Bal Puraskar 2020: भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 22 बच्चों को प्रधान मंत्री बाल पुरस्कार 2020 सम्मानित किया। ओडिशा के यश मिश्रा को राष्ट्रपति भवन में एक विशेष समारोह के दौरान राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार 2020 दिया गया।

यश मिश्रा को स्कॉलैस्टिक उपलब्धियों के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सम्मानित किया गया है। उन्हें इस अवसर पर 1,00,000 रुपये का नकद पुरस्कार, एक टैबलेट, मेडल, एक प्रमाण पत्र और एक प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान 10 छात्रों और 12 लड़कों सहित कुल 22 बच्चों को प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। ये पुरस्कार महिला और बाल विकास मंत्रालय की पहल पर दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल अवॉर्ड 18 वर्ष से कम आयु के विभिन्न क्षेत्रों में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया जाता है। यश के साथ-साथ 49 अन्य प्रतिभाशाली बच्चों को केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्रालय द्वारा इन बच्चों को चुना गया है।

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेने से पहले वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलेंगे। मैं भारत सरकार को इस पुरस्कार के योग्य मानने के लिए धन्यवाद देता हूं और विनम्रतापूर्वक इसे स्वीकार करता हूं। भारत के माननीय राष्ट्रपति से पुरस्कार प्राप्त करना और भारत के माननीय प्रधान मंत्री से मिलना एक महान सम्मान है।

Next Story
Top