Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्र में गुपचुप शुरू हुईं विधानसभा और लोकसभा चुनाव की तैयारियां, पहले मोदी-उद्धव और अब शरद पवार से मिले प्रशांत किशोर, राजनीतिक अटकलें तेज

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को राकांपा के दिग्गज नेता शरद पवार के साथ बैठक की। जिसके बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक अटकलें तेज हो चली हैं।

महाराष्ट्र में गुपचुप शुरू हुईं विधानसभा और लोकसभा चुनाव की तैयारियां, पहले मोदी-उद्धव और अब शरद पवार से मिले प्रशांत किशोर, राजनीतिक अटकलें तेज
X

राजनीति में कब कौन किससे मिले और क्या समीकरण बन जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है। दो दिन पहले ही पीएम मोदी से महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मुलाकात की और अब शुक्रवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और राकांपा के दिग्गज नेता शरद पवार के बीच बैठक हुई है। जिसके बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को राकांपा के दिग्गज नेता शरद पवार के साथ बैठक की। माना जा रहा है कि इन दोनों के बीच 2024 के लोकसभा चुनाव में एक साथ आने की संभावना को लेकर अटकलों को हवा दी है। प्रशांत किशोर, जिन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद घोषणा की थी कि वह इस जगह को छोड़ देंगे। लेकिन शुक्रवार को मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की, जिसनें राजनीतिक गलियारों में बड़े पैमाने पर हलचल मचा दी है।

इस बैठक को लेकर एनसीपी सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने प्रशांत किशोर के साथ मुलाकात को गैर राजनीतिक करार दिया। क्या सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए विपक्षी दल 2022 के उत्तर प्रदेश चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर गठबंधन करने की कोशिश में हैं।

वहीं दूसरी तरफ बीते दिनों महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने मराठा आरक्षण सहित विभिन्न मुद्दों पर पीएम मोदी से दिल्ली में मुलाकात की थी। उन्होंने इस दौरान पीएम से आमने-सामने मुलाकात और इस मुलाकात से अटकलों का दौर शुरू हो गया था। इसी के बाद शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी पीएम मोदी की तारीफ की थी।

Next Story