Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पोलैंड की रूस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, जासूसी के आरोप में 45 रूसी राजनयिकों को किया देश से बाहर

पोलैंड के गृह मंत्री ने बुधवार को कहा कि यूरोपीय संघ के सदस्यों ने राजनयिक के रूप में यहां रह रहे 45 रूसी जासूसों को निकाल दिया है।

पोलैंड की रूस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, जासूसी के आरोप में 45 रूसी राजनयिकों को किया देश से बाहर
X

रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine) के बीच युद्ध जारी है और ऐसे वक्त में पोलैंड ने एक बड़ी कार्रवाई रूसी राजनयिकों पर की है। खबर है कि पोलैंड ने 45 रूसी राजनयिकों को अपने देश से बाहर कर दिया है। इन सभी पर जासूसी का आरोप है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पोलैंड के गृह मंत्री ने बुधवार को कहा कि यूरोपीय संघ के सदस्यों ने राजनयिक के रूप में यहां रह रहे 45 रूसी जासूसों को निकाल दिया है। पोलैंड ने राजनयिक दर्जे की आड़ लेकर देश में रहने वाले 45 रूसी खुफिया अधिकारियों की पहचान की और उन्हें निष्कासित कर देश से बाहर निकाल रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, राजनयिक कार्यों की आड़ में खुफिया काम मॉस्को के लिए किया जा रहा था। जासूसी के आरोपों के बाद रूसी राजदूत को विदेश मंत्रालय में तलब किया गया। जहां एक लंबी बातचीत चली।

एबीडब्ल्यू ने कहा कि जासूसी के आरोप में रूसी राजनयिकों की एक लिस्ट विदेश मंत्रालय को भेज दी गई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि एबीडब्ल्यू अनुरोध कर रहा है कि उन्हें पोलैंड से निष्कासित कर दिया जाए। पोलैंड के एक नागरिक को भी जासूसी के संदेह में हिरासत में लिया गया है। इस संदिग्ध की गतिविधि ने पोलैंड की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा दोनों के लिए खतरा पैदा कर दिया है। ऐसे सभी संदिग्धों की पहचान अभी ओर की जा रही है।

और पढ़ें
Next Story