Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

PNB Scam : कोर्ट ने नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत 11 नवंबर तक बढ़ाई

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में लगभग 13 हजार करोड़ की धोखाधड़ी एवं धन शोधन के आरोप में नीरव मोदी को भारत को प्रत्यर्पित किए जाने के मामले के संबंध में यह सुनवाई चल रही है।

पीएनबी घोटाला (फोटो एएनआई- नीरव मोदी)पीएनबी घोटाला (फोटो एएनआई- नीरव मोदी)

भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी गुरुवार को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में रिमांड की नियमित सुनवाई के लिए वीडियो लिंक के जरिए पेश हुआ। न्यायाधीश नीना टेम्पिया ने भगोड़े नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत 11 नवंबर तक बढ़ा दी है।

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में लगभग 13 हजार करोड़ की धोखाधड़ी एवं धन शोधन के आरोप में नीरव मोदी को भारत को प्रत्यर्पित किए जाने के मामले के संबंध में यह सुनवाई चल रही है।

मिली जानकारी के अनुसारक बीते महीने सितंबर में लंदन में मजिस्ट्रेट कोर्ट में हुई पिछली कॉल-ओवर सुनवाई में जज डेविड रॉबिनसन ने नीरव मोदी से कहा था कि इसमें कुछ भी ठोस नहीं है जिसे सुना जा सके।

सुनवाई के समय ईडी और सीबीआई के अधिकारियों का दल कार्ट में मौजूद था। ब्रिटेन के कानून के तहत प्रत्यर्पण मुकदमा लंबित रहने तक हर 28 दिन में ऐसी सुनवाई करना जरूरी है।

कोर्ट ने कहा था कि 11-15 मई 2020 तक चलने वाली प्रत्यर्पण मुकदमे की सुनवाई पर कार्य कर रहा है। नीरव मोदी को मार्च में गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद वह दक्षिण-पश्चिम लंदन के वैंड्सवर्थ जेल में बंद है।

Next Story
Share it
Top