Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

PMC Bank: दिल का दौरा पड़ने से ग्राहक संजय गुलाटी की मौत, इतना पैसा था जमा

मुंबई में पंजाब और महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के खाताधारक संजय गुलाटी की हार्ट अटैक से मौत।

PMC Bank: दिल का दौरा पड़ने से ग्राहक संजय गुलाटी की मौत, इतना पैसा था जमाPMC Bank depositor Sanjay Gulati passed away

पंजाब और महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के खाताधारक संजय गुलाटी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गुलाटी जब विरोध प्रदर्शन से लौटे तो उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक पर लगे प्रतिबंध के बाद लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इन्हीं ग्राहकों में एक संजय गुलाटी भी शामिल थे। जो बीते शाम प्रदर्शन कर घर लौटे थे।

घर पहुंचते ही संजय गुलाटी को कार्डियक अरेस्ट होने की वजह से मौत हो गई। गुलाटी ने जेट एयरवेज में अपनी नौकरी खो दी थी। संजय पहले काफी तनाव में थे और जेट एयरवेज में नौकरी गंवा चुके थे और अब पीएमसी बैंक में उनका पैसा फंस गया। बैंक में परिवार को 90 लाख रुपये जमा था।

बीते सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि वह पीएमसी बैंक के घटनाक्रमों की बारीकी से निगरानी कर रही हैं, और आरबीआई गवर्नर ने आश्वासन दिया है कि ग्राहकों के हितों की रक्षा की जाएगी।

बैंक ने कथित रूप से 2008 से 2019 तक कर्ज में डूबी एचडीआईएल को लगातार लोन देती रही। इससे करीब 4,355 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। जिसके बाद आरबीआई ने कार्रवाई की। इस बैंक पर पैसा जमा करने और निकालने पर रोक लगा दी है।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top