Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी ने मां जेशोरेश्वरी मंदिर में माथा टेका, बोले- मां काली दुनिया को दिलाएं कोरोना से मुक्ति

पीएम मोदी ने कहा कि मैं बहुत सौभाग्शाली हूं कि मुझे 51 शक्तिपीठों में से एक शक्तिपीठ पर आकर मां काली के चरण में पूजा करने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने सभी 51 शक्तिपीठों के दर्शन करने की इच्छा जताई।

PM Narendra Modi west Bengal visit last day in jeshoreshwari kali temple update news
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश में जेशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा-अर्चना करते हुए। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश में अपने दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन की शुरुआत जेशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा-अर्चना करके की। पीएम मोदी ने मां काली से मन्नत मांगी कि दुनिया को कोरोना की महामारी से मुक्ति दिलाए। साथ ही, सभी 51 शक्तिपीठों पर भी जाकर माथा टेकने की इच्छा जताई।

पीएम मोदी ने कहा कि आज मुझे मां काली के चरणों में आने का सौभाग्य मिला है। जब मैं 2015 में बांग्लादेश आया था तो मुझे मां ढाकेश्वरी के चरणों में शीश झुकाने का अवसर मिला था। मानव जाति आज कोरोना के कारण अनेक संकटों से गुजर रही है। मैंने मां से प्रार्थना की है कि पूरी मानव जाति को इस कोरोना के संकट से जल्द मुक्ति दिलाएं।

पीएम ने आगे कहा कि आज मुझे 51 शक्तिपीठों में से एक मां काली के चरणों में आने का सौभाग्य मिला। मेरी कोशिश रहती है कि मौका मिले तो इन 51 शक्तिपीठों में कभी न कभी जाकर अपना माथा टेकूं। पीएम ने मंदिर में कम्युनिटी हॉल बनाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि मैंने सुना है कि जब यहां मां काली की पूजा का मेला लगता है तो बहुत बड़ी तादाद में भक्त सीमा के उस पार से और यहां से भी आते हैं। यहां पर एक कम्यूनिटी हॉल की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि यह बहुउद्देशीय हॉल हो ताकि जब काली पूजा के लिए लोग आएं तो उनके भी उपयोग में आए और सामाजिक, धार्मिक, शै​क्षणिक अवसर पर यहां के लोगों के काम आए और आपदा के समय खासकर चक्रवात के समय ये कम्यूनिटी हॉल सबके लिए शेल्टर का स्थान बन जाए। भारत सरकार यहां पर इस निर्माण कार्य को करेगी। पीएम ने कहा कि मैं बांग्लादेश सरकार का आभार मानता हूं कि उन्होंने इस काम के लिए हमारे साथ शुभकामनाएं प्रकट की हैं।


Next Story