Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM Narendra Modi ने ली Corona Vaccine की दूसरी डोज, इस बार पंजाब की निशा शर्मा ने लगाया टीका, जानिये क्या कहा

प्रधानमंत्री मोदी ने पहली डोज एक मार्च को एम्स में ही लगवाई थी। तब पुडुचेरी की रहने वाली सिस्टर पी निवेदा ने प्रधानमंत्री को कोवैक्सीन का टीका लगाया था। इस बार पंजाब की रहने वाली सिस्टर निशा शर्मा को मौका मिला। पीएम को जब पहली डोज लगाई गई थी, तब पी निवेदा के साथ सिस्टर निशा शर्मा भी मौजूद थीं।

PM Narendra Modi ने ली Corona Vaccine की दूसरी डोज
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एम्स में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona Vaccine) की दूसरी डोज भी लगवा ली है। उन्होंने आज दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में दूसरी डोज लगवाई। प्रधानमंत्री ने वैक्सीनेशन के लिए योग्य लोगों से भी अपील की कि वे आगे आकर कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं।

पीएम ने ट्वीट कर लिखा, 'आज AIIMS में COVID-19 वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। टीकाकरण हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है। यदि आप वैक्सीन के लिए योग्य हैं, तो जल्द ही अपना शॉट लें।' उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन के लिए योग्य लोगों से CoWin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कराने का आह्वान किया।

इस बार निशा को मिला मौका

प्रधानमंत्री को 'कोवैक्सीन' की दूसरी डोज पंजाब की नर्स निशा शर्मा ने दी। उनके साथ पुडुचेरी की रहने वाली सिस्टर पी निवेदा मौजूद रहीं। खास बात है कि प्रधानमंत्री को पहली डोज सिस्टर पी निवेदा ने दी थी, जबकि निशा शर्मा उनके साथ मौजूद थी। इस बार निशा शर्मा ने पीएम को कोवैक्सीन की डोज लगाई। पी निवेदा ने कहा कि प्रधानमंत्री को पहली डोज लगाने का मौका उन्हें मिला था और आज दोबारा उनसे मुलाकात का अवसर मिला, जिससे बेहद खुश हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने पहली डोज एक मार्च को एम्स में ही लगवाई थी। उन्होंने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) लगवाई थी। उस वक्त विपक्ष यह कहते हुए कोवैक्सीन पर सवाल उठा रहा था कि जब इसने ट्रायल के तीनों चरण पूरे ही नहीं किए तो यह वैक्सीन क्यों लगवाई जाए। दरअसल, भारत बायोटेक द्वारा निर्मित कोवैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल की अनुमति दी गई थी। इस कारण इसे लेकर तमाम सवाल उठाए जा रहे थे। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी के कोवैक्सीन लगवाने के बाद यह मामला शांत हो गया था।

पीएम मोदी को कोवैक्सीन की पहली डोज पुडुचेरी की रहने वाली सिस्टर पी निवेदा ने लगाई थी।


Next Story