Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम नरेंद्र मोदी आज विभिन्न मंत्रालयों के सचिवों के साथ करेंगे बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रिपोर्ट के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Modi) ने समीक्षा बैठक बीते दिनों केंद्रीय मंत्रिपरिषद (Union Council of Ministers) के सदस्यों के साथ हुए चिंतन शिविर के बाद बुलाई है।

पीएम नरेंद्र मोदी आज विभिन्न मंत्रालयों के सचिवों के साथ करेंगे बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के सचिवों के साथ समीक्षा बैठक (review meeting ) करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Modi) ने समीक्षा बैठक बीते दिनों केंद्रीय मंत्रिपरिषद (Union Council of Ministers) के सदस्यों के साथ हुए चिंतन शिविर के बाद बुलाई है। सूत्रों के मुताबिक, यह बैठक आज शाम को होने वाली है।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, यह बैठक (Meeting) किन मुद्दों पर बुलाई गई है इसकी अभी जानकारी नहीं मिली है। लेकिन माना जा रहा है कि इस बैठक में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से जीवनयापन (Lifestyle) में आए बदलाव और सामने आईं चुनौतियों (Challenges) से कैसा निपटा जाए इस पर मंथन हो सकता है। यह भी माना जा रहा है कि देश की अर्थव्यवस्था (economy) में तेजी लाने और कोरोना वायरस की तीसरी लहर (corona virus third wave) की आशंका के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लिया जाएगा।

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Union Minister Dharmendra Pradhan) समेत कई मंत्रियों के साथ चिंतन बैठक की थी। सूत्रों के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी सभी मंत्रियों के साथ वन टू वन करने वाले हैं। आने वाले वक्त में मंत्रिपरिषद (Council of Ministers) की ऐसी 4 बैठकें और होने की आशंका जताई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रिपरिषद की पिछली बैठक में कहा था कि मंत्री एक दूसरे के साथ विचारों का आदान-प्रदान हमेशा करें।

पीएम मोदी के जन्मदिन पर बना विश्व रिकॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के जन्मदिन के दिन 17 सितंबर को कोरोना टीकाकरण का विश्व रिकॉर्ड बन गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने जानकारी दी है कि भारत में एक दिन में 2.50 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) की डोज दी गई है जोकि विश्व रिकॉर्ड है।

Next Story