Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मिथुन चक्रवर्ती के भाजपा में शामिल होने पर पीएम ने किया स्वागत, बोले- दीदी ने बंगालवासियों का भरोसा तोड़ा

कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनीतिक जीवन में मुझे सैकड़ों रैलियों को संबोधित करने का सौभाग्य मिला है लेकिन इतने लंबे कार्यकाल में इतने विशाल जनसमूह के आर्शीवाद का दृश्य मुझे आज देखने को मिला है।

मिथुन चक्रवर्ती के भाजपा में शामिल होने पर पीएम ने किया स्वागत, बोले- दीदी ने बंगालवासियों का भरोसा तोड़ा
X

पीएम मोदी बोले- दीदी ने बंगालवासियों का भरोसा तोड़ा

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) की तैयारियां जोरों पर है। प्रधानमंत्री ने कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड से रैली को संबोधित किया। अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने ब्रिगेड परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। मिथुन चक्रवर्ती आज भाजपा में शामिल हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनीतिक जीवन में मुझे सैकड़ों रैलियों को संबोधित करने का सौभाग्य मिला है लेकिन इतने लंबे कार्यकाल में इतने विशाल जनसमूह के आर्शीवाद का दृश्य मुझे आज देखने को मिला है।

इस ग्राउंड(ब्रिगेड परेड ग्राउंड) ने अनेक देशभक्तों को देखा है लेकिन ये ग्राउंड बंगाल के विकास में रोड़ा अटकाने वालों का भी गवाह रहा है, बंगाल की भूमि को 24 घंटे बंद और हड़ताल में झोंक देने वालों की नीतियां और साजिश भी इस ग्राउंड ने देखी हैं। बंगाल ने परिवर्तन के लिए ममता दीदी पर भरोसा किया था। लेकिन दीदी ने ये भरोसा तोड़ दिया। इन लोगों ने बंगाल का विश्वास तोड़ा। इन लोगों ने बंगाल को अपमानित किया। यहां की बहन-बेटियों पर अत्याचार किया लेकिन ये लोग बंगाल की उम्मीद कभी नहीं तोड़ पाए।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में एक तरफ TMC है, लेफ्ट-कांग्रेस है, उनका बंगाल विरोधी रवैया है, और दूसरी तरफ खुद बंगाल की जनता कमर कसकर खड़ी हो गई है। आज ब्रिगेड ग्राउंड में आप लोगों की हुंकार सुनने के बाद अब किसी को कोई संदेह नहीं रह जाएगा। शायद कुछ लोगों को तो लगता होगा कि आज 2 मई आ गई है। भारत माता के आशीर्वाद से सोनार बांग्ला का संकल्प जरूर सिद्ध होकर रहेगा।

अगले 5 सालों का विकास बंगाल के आने वाले 25 सालों के विकास का आधार बनेगा। 25 साल बाद देश जब आजादी के 100 साल मनाएगा तो बंगाल फिर से पूरे देश को एक बार फिर आगे ले जाने वाला बंगाल बन जाएगा। केंद्र की हमारी सरकार ने कोलकाता की धरोहरों को संवारने के लिए अनेक प्रयास किए हैं, जब कोलकाता में विकास का डबल इंजन लग जाएगा तो वो रोड़े भी खत्म हो जाएंगे जो अभी कदम-कदम पर हमें अनुभव होते हैं।

बता दें कि अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती दिलीप घोष और कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। वही भाजपा के एक नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ब्रिगेड परेड मैदान में रैली के साथ ही चुनावी अभियान का बिगुल फूकेंगे। राज्य में आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की तारीखों के ऐलान के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी की ये रैली पश्चिम बंगाल में भाजपा (BJP) का पहला बड़ा कार्यक्रम होने जा रही है।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पश्चिम बंगाल विधानभा चुनाव (West Bengal Election) के लिए पहली सूची जारी करते हुए 57 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। तृणमूल कांग्रेस (TMC) से भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी को नंदीग्राम (Nandigram) से टिकट दिया गया है। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ने का एलान किया है।

ऐसे में इस सीट पर मुकाबला रोमांचक हो गया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता में कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति ने 57 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर लिए हैं। नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी चुनाव लड़ेंगे। क्रिकेटर से नेता बने अशोक डिंडा को भी टिकट दिया गया।

बता दें कि टीएमसी ने बीते शु्क्रवार को 291 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी। प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी करते हुए ममता बनर्जी ने कहा था कि वह स्वयं नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। ममता बनर्जी हालांकि भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ती रही हैं। नंदीग्राम से भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी के चुनाव मैदान में उतरने से यह मुकाबला रोमांचक हो गया है। कभी ममता के करीबी माने जाने वाले शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया है कि वे नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को 50 हजार वोटों से हराएंगे। ऐसा नहीं कर पाए तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

Next Story