Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

संसद से पीएम मोदी ने किया राम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट का ऐलान, शाह ने भी किया ट्वीट

संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट को लेकर ऐलान किया है। मंदिर निर्माण के लिए योजना तैयार की है। कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई है।

संसद से पीएम मोदी ने किया राम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट का ऐलान,  शाह ने भी किया ट्वीटपीएम नरेंद्र मोदी संसद

संसद में बजट सत्र चल रहा है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राम मंदिर के निर्माण को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने राम मंदिर बनाने के लिए योजना तैयार की और इसे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का नाम दिया गया है।

पीएम मोदी ने लोकसभा में जहां राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के नाम का ऐलान किया तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन भी दी जाएगी। कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई है।

पीएमन ने राम मंदिर पर लोकसभा में बोलते हुए कहा कि सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर के विकास के लिए एक योजना तैयार कर ली है। एक ट्रस्ट बनाया गया है, जिसे श्री राम जन्मभूमि तीरथक्षेत्र नाम दिया गया मेरी सरकार ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की स्थापना करने का फैसला किया है, जो राम मंदिर और संबंधित मुद्दों पर स्वतंत्र रूप से निर्णय लेगा। वहीं सुन्नी वक्फ बोर्ड भी ट्रस्ट का गठन करेगी। इंडो इस्लामिक कल्चर ट्र्स्ट इसका नाम रखा जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट को लेकर ट्वीट किया है। शाह ने ट्वीट कर कहा कि मंदिर ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे और एक दलित समाज से भी ट्रस्टी शामिल होंगे।



बता दें कि बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने दशकों पुरानी राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद जमीन विवाद पर ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए राम मंदिर निर्माण का आदेश दिया था। 5 जजों की पीठ ने नवंबर में राम लला के हक में फैसला सुनाया था।

ये विवाद 2.7 एकड़ जमीन का था। जिस पर राम मंदिर निर्माण का आदेश दिया तो वहीं बाबरी मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन सुन्नी वक्फ बोर्ड को बनाने के लिए सरकार के आदेश दिया था।


Next Story
Top