Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राज्यसभा में ऐतिहासिक 'तीन तलाक बिल' पास, पीएम मोदी ने कही ये बातें

तीन तलाक का ऐतिहासिक बिल मंगलवार को राज्यसभा में भी पास हो गया। इस बिल के समर्थन में 99 वोट पड़े जबकि विपक्ष में 84 वोट पड़े। वहीं पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

राज्यसभा में ऐतिहासिक

तीन तलाक का ऐतिहासिक बिल मंगलवार को राज्यसभा में भी पास हो गया। इस बिल के समर्थन में 99 वोट पड़े जबकि विपक्ष में 84 वोट पड़े। वहीं पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि एक पुरातन और मध्यकालीन प्रथा आखिरकार इतिहास के कूड़ेदान तक ही सीमित हो गई है! संसद ने ट्रिपल तलाक को समाप्त कर दिया और मुस्लिम महिलाओं के लिए की गई एक ऐतिहासिक गलती को सही किया। यह लैंगिक न्याय की जीत है और इससे समाज में समानता आएगी।


एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मैं सभी पार्टियों और सांसदों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने संसद के दोनों सदनों में मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) विधेयक, 2019 पारित करने का समर्थन किया है। उनका यह कदम भारत के इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा।


पीएम मोदी ने कहा कि यह उन मुस्लिम महिलाओं के उल्लेखनीय साहस को सलाम करने का एक अवसर है, जिन्हें तीन तालक की प्रथा के कारण बहुत अधिक गलतियाँ झेलनी पड़ी हैं। तीन तालाक का उन्मूलन महिला सशक्तिकरण में योगदान देगा और महिलाओं को हमारे समाज में वह सम्मान देगा जिसकी वह हकदार हैं।


उन्होंने कहा कि पूरे देश के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है। आज करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत हुई है और उन्हें सम्मान से जीने का हक मिला है। सदियों से तीन तलाक की कुप्रथा से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को आज न्याय मिला है। इस ऐतिहासिक मौके पर मैं सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं।



उन्होंने कहा कि तीन तलाक बिल का पास होना महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है। तुष्टिकरण के नाम पर देश की करोड़ों माताओं-बहनों को उनके अधिकार से वंचित रखने का पाप किया गया। मुझे इस बात का गर्व है कि मुस्लिम महिलाओं को उनका हक देने का गौरव हमारी सरकार को प्राप्त हुआ है।

Next Story
hari bhoomi
Share it
Top