Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लखनऊ में 56वें ​​DGP/IGP सम्मेलन में पीएम मोदी ने की शिरकत, मैराथन मीट में 12 घंटे बिताए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय दौरे पर यूपी में हैं। रविवार को लखनऊ में आयोजित 56वें ​​डीजीपी-आईजीपी सम्मेलन में शिरकत की।

लखनऊ में 56वें ​​DGP/IGP सम्मेलन में पीएम मोदी ने की शिरकत, मैराथन मीट में 12 घंटे बिताए
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय दौरे पर यूपी में हैं। रविवार को लखनऊ में आयोजित 56वें ​​डीजीपी-आईजीपी सम्मेलन में शिरकत की। इस सम्मेलन में 62 डीजीएसपी, आईजीएसपी और सीएपीएफ के डीजी, केंद्र और राज्य शासित प्रदेशों के सीपीओ ने भाग लिया। वहीं अजीत डोभाल, आईबी प्रमुख अरविंद कुमार और रॉ प्रमुख सामंत गोयल भी मौजूद रहे। जहां उन्होंने पुलिसिंग से संबंधित विभिन्न मुद्दों और प्रौद्योगिकी की भूमिका के बारे में बात की।

पीएम मोदी ने केंद्रीय गृह मंत्री के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय पुलिस प्रौद्योगिकी मिशन के गठन का आह्वान किया। ताकि जमीनी स्तर पर पुलिस की जरूरतों के लिए फ्यूचरिस्टिक तकनीक को अपनाया जा सके। पीएम मोदी ने चर्चा में भाग लिया और सम्मेलन के दौरान बहुमूल्य सुझाव दिए। राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रमुख पहलुओं जैसे जेल सुधार, आतंकवाद, वामपंथी उग्रवाद, साइबर अपराध, नशीले पदार्थों की तस्करी और विदेशी फंडिंग समेत सीमावर्ती गांवों का विकास पर चर्चा हुई।

2014 से पीएम मोदी ने डीजीपी सम्मेलन में गहरी दिलचस्पी ली है। शीर्ष पुलिस अधिकारियों को प्रमुख नीति-निर्माण पर प्रधान मंत्री को सीधे जानकारी देने की अनुमति मिलती है और आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे देश को प्रभावित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 3 दिनों से यूपी में हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक तस्वीर ट्वीट की। उन्होंने लिखा कि सूरज उगने की जिद है, अम्बर से भी ऊपर जाने की जिद है। सीएम योगी द्वारा ट्वीट की गई तस्वीरों में वह और पीएम मोदी यूपी के राजभवन में खड़े नजर आ रहे हैं। इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी लोग कमेंट कर रहे हैं।

Next Story