Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Fani Cyclone : पीएम मोदी ने तूफान प्रभावित ओडिशा के लिए दिया 1000 करोड़ रुपए का राहत पैकेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में चक्रवात ‘फैनी' के कारण हुई क्षति का आकलन करने के लिए सोमवार को हवाई सर्वेक्षण किया। ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने यहां बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मोदी की अगवानी की।

Fani Cyclone : पीएम मोदी ने तूफान प्रभावित ओडिशा के लिए दिया 1000 करोड़ रुपए का राहत पैकेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में चक्रवात 'फोनी' के कारण हुई क्षति का आकलन करने के लिए सोमवार को हवाई सर्वेक्षण किया। ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने यहां बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मोदी की अगवानी की। मोदी यहां पहुंचने के बाद चक्रवात से सर्वाधिक प्रभावित पुरी जिले और अन्य प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए सीधे अपने हेलीकॉप्टर में गए।

पीएम मोदी ने यहां सीएम नवीन पटनायक व अन्य मंत्रियों के साथ हालात की समीक्षा के लिए मीटिंग भी की। मीटिंग के बाद पीएम मोदी ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार के बीच संचार बहुत अच्छा था। मैं निगरानी भी कर रहा था। ओडिशा के लोग जिस तरह से सरकार के हर निर्देश का अनुपालन करते हैं, वह सराहनीय है। पीएम मोदी ने राहत पैकेज की घोषणा करते हुए कहा कि भारत सरकार ने पहले 381 करोड़ रुपए की घोषणा की थी, अब 1000 करोड़ रुपये राहत के लिए जारी किए जाएंगे।

उन्होंने सीएम नवीन पटनायक की सराहना करते हुए कहा कि नवीन बाबू ने राहत बचाव को लेकर बहुत अच्छा प्लान तैयार किया है। भारत सरकार उनके हर कदम में साथ देगी, और तूफान से प्रभावित लोगों का मदद करेगी।

ओडिशा के तट पर पिछले शुक्रवार पहुंचे चक्रवात 'फोनी' के कारण कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग जल संकट एवं बिजली संकट से जूझ रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ट्वीट किया था कि कल सुबह ओडिशा जाऊंगा, जहां मैं चक्रवात फोनी के कारण पैदा हुई स्थिति की समीक्षा करूंगा और शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करूंगा। केंद्र जारी राहत एवं बचाव कार्यों में हर संभव सहायता मुहैया कराने को लेकर प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री को दिन में पश्चिम बंगाल और झारखंड में तीन रैलियों को संबोधित करना है।

प्रधानमंत्री ने शनिवार को मुख्यमंत्री से फोन पर भी बात करके फोनी के बाद की स्थिति पर चर्चा की थी और केंद्र से लगातार समर्थन का भरोसा दिलाया था। एक अधिकारी ने बताया कि हवाई सर्वेक्षण से लौटने के बाद प्रधानमंत्री राज्य में राहत और पुनरुद्धार कार्यों की समीक्षा करेंगे।

Next Story
Share it
Top