Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आज फिर होगी महाबलीपुरम में पीएम मोदी और शी जिनपिंग की मुलाकात, जानें पूरा शेड्यूल

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (China President Xi Jinping) के भारत (India) दौरे पर हैं। आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पीएम मोदी (Pm Modi) एक बार फिर महाबलीपुरम (Mahabalipuram) में मुलाकात करेंगे।

आज फिर होगी महाबलीपुरम में पीएम मोदी और शी जिनपिंग की मुलाकात, जानें पूरा शेड्यूलpm modi xi xinping meeting schedule updates

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (China President Xi Jinping) के भारत (India) दौरे पर हैं। आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पीएम मोदी (Pm Modi) एक बार फिर महाबलीपुरम (Mahabalipuram) में मुलाकात करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी और शी जिनपिंग के बीच सुबह लगभग 10 बजे कोव रिसॉर्ट में अनौपचारिक मुलाकात (Casual Meeting) होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी और शी जिनपिंग अलग-अलग बयान जारी कर सकते हैं। ऐसी खबर है कि पीएम मोदी और जिनपिंग के बीच यह मुलाकात साल 2018 में चीन के वुहान शहर में हुई बातचीत की तरह अनौपचारिक ही रहेगी। तो चलिए जानते हैं क्या आज का शेड्यूल

आज का शेड्यूल..

* चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग चेन्नई के आईटीसी ग्रैंड चोला होटल से रवाना होकर करीब 9:50 बजे महाबलीपुरम पहुंचेंगे।

* पीएम मोदी और शी जिनपिंग के बीच फिरशरमैंस होटल में सुबह करीब 10:00 बजे मुलाकात होगी।

* दोनों नेताओं के बीच होने वाली मुलाकात में क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

* सुबह पौने 11 बजे यानी (10:45) बजे पीएम मोदी और जिनपिंग के बीच प्रतिनिधि स्तर पर चर्चा होगी। मिली जानकारी के मुताबित इस दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर भी मौजूद रहेंगे।

* सुबह पौने 12 बजे यानी (11:45) बजे पीएम मोदी लंच की मेजबानी करेंगे।

* लंच करने के बाद चीन के राष्ट्रपति 12:45 बजे चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

* चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दोपहर करीब 1:30 बजे राष्ट्रपति शी जिनपिंग नेपाल के लिए रवाना हो जाएंगे।

दोनों नेताओं के बीच 5 घंटे हुए मुलाकात

जानकारी के लिए आपको बता दें कि चीन के राष्ट्रपति शी शुक्रवार को भारत दौरे पर पहुंचे। पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच तमिलनाडु के महाबलीपुरम में करीब 5 घंटे तक आपसी बातचीत हुई। पीएम मोदी ने तमिलनाडु सरकार का शानदार इंतजाम के लिए शुक्रिया आदा किया।

Next Story
Share it
Top