Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तमिलनाडु : पीएम मोदी और शी जिनपिंग के बीच 5 घंटे हुई बातचीत, आतंकवाद समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के महाबलीपुरम (Mahabalipuram) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच लगभग पांच घंटे आपसी बातचीत हुई।

तमिलनाडु : पीएम मोदी और शी जिनपिंग के बीच 5 घंटे हुई बातचीत, आतंकवाद समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चाpm modi xi jinping meeting 5 hours terrorism and other issues

चीन (China) के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Prisedent Xi Jinping) दो दिवसीय भारत (India) दौरे पर हैं। शुक्रवार को तमिलनाडु (Tamil Nadu) के महाबलीपुरम (Mahabalipuram) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच लगभग पांच घंटे आपसी बातचीत हुई। महाबलीपुरम में शानदार इंतजाम के लिए पीएम मोदी ने तमिलनाडु सरकार का शुक्रिया भी अदा किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। विजय गोखले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी शानदार स्वागत और इंतजाम की तारीफ की है। साथ ही जिनपिंग ने शानदार व्यवस्था के लिए तमिलनाडु सरकार की सराहना की और स्वागत से अभिभूत हो गए।

इन मुद्दों पर हुई चर्चा

विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच आपसी संबंध, आतंकवाद और व्यापार जैसे मुद्दों पर बीतचीत हुई है। वहीं पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के साथ पुराने संबंधों पर बातचीत की। पीएम मोदी ने मफू कियान और ममल्लापुरम (तमिलनाडु) और चीन के बीच व्यापारिक संबंधों पर चर्चा की। पीएम मोदी ने शी जिनपिंग को महाबलीपुरम विश्व धरोहर स्थल के महत्व की भी जानकारी दी।

Next Story
Share it
Top