Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को दी नए साल की बधाई, भारत अमेरिकी रिश्तों पर दिया ये बड़ा मैसेज

नया साल 2020 शुरू हो चुका है और इस मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर बातचीत की।

पीएम नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को दी नई साल की बधाई, भारत अमेरिकी रिश्तों पर दिया ये बड़ा मैसेज
X
डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी

नया साल 2020 शुरू हो चुका है और इस मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर बातचीत की। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने एक तरफ नए साल की शुभकामनाएं दी तो वहीं दूसरी तरफ भारत और अमेरिकी रिश्तों को मजबूत करने पर जोर दिया।

पीएमओ की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ने ट्रंप से बात के दौरान अमेरिका के साथ पारस्परिक हित के सभी क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने की इच्छा की जाहिर की है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से मंगलवार को यह बयान जारी किया गया।

पीएम मोदी ने ट्रंप से बातचीत के दौरान भारत-अमेरिका संबंध विकसित करने पर ज्यादा जोर दिया। पीएम ने पिछले साल रणनीतिक साझेदारी को गहरा बनाने में महत्वपूर्ण प्रगति पर जोर दिया और वहीं राष्ट्रपति ट्रंप के साथ पारस्परिक हित के क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए काम करना जारी रखने की इच्छा भी जताई।

वहीं अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि दोनों देश एक व्यापारिक डील को खत्म करने के काफी करीब हैं, जो दोनों देशों को बेहतर मार्किट उपलब्ध करवाएगी। बीते दिसंबर में भारत और अमेरिका के बीच 2+2 बैठक हुई। जिसमें दोनों राष्ट्रों ने आतंकवाद के मुद्दे पर प्रमुखता से बात की और अंतर-क्षमता को और बढ़ाने के लिए एक प्रमुख रक्षा समझौते पर डील की।

Next Story