Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका में पीएम मोदी आज इन दिग्गज कंपनियों के सीईओ से करेंगे मुलाकात, ये है प्रधानमंत्री के पहले दिन का कार्यक्रम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मजबूत द्विपक्षीय संबंधों और महत्वपूर्ण वैश्विक व क्षेत्रीय मुद्दों पर बात करेंगे।

अमेरिका में पीएम मोदी आज इन दिग्गज कंपनियों के सीईओ से करेंगे मुलाकात, ये है प्रधानमंत्री के पहले दिन का कार्यक्रम
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अमेरिका दौरे पर पहुंच गए हैं। भारतीय समयनुसार, पीएम मोदी का 'एयर इंडिया वन' विमान वाशिंगटन डीसी (Washington DC) में उतरा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मजबूत द्विपक्षीय संबंधों और महत्वपूर्ण वैश्विक व क्षेत्रीय मुद्दों पर बात करेंगे। अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ दोनों देशों के बीच विभिन्न मुद्दों, खासकर विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सहयोग की संभावनाएं तलाशेंगे। जानकारी के अनुसार, इसके अलावा पीएम मोदी आज उन चुनिंदा कॉरपोरेट्स प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे, जिनमें भारत में महत्वपूर्ण निवेश करने की क्षमता है।

पीएम मोदी इन कंपनियों के सीईओ से करेंगे मुलाकात

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी कंपनी क्वालकाम के सीईओ क्रिस्टानियो आर एमॉन, एडोब के शांतनु नारायण, फर्स्ट सोलर के मार्क विडमर, जनरल एटॉमिक्स के विवेक लाल, ब्लैकस्टोन के स्टीफन ए श्वार्जमैन से मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इन सभी सीईओ से अलग-अलग मुलाकात करेंगे।

पीएम मोदी का आज का कार्यक्रम

* पीएम मोदी सबसे पहले आज भारतीय समयानुसार 7:15 पीएम पर Qualcomm के सीईओ क्रिस्टानियो आर एमॉन से मुलाकात करेंगे। यह मल्टीनेशनल कंपनी सेमीकंडक्टर, सॉफ्टवेयर, वायरलेस टेक्नोलॉजी सेवाओं के कारोबार से जुड़ी है।

* प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके बाद वह 7:35 पीएम पर एडोब के चेयरमैन शांतनु नारायण से मुलाकात करेंगे।

* पीएम मोदी 7:55 पीएम पर फर्स्ट सोलर के सीईओ मार्क विडमर से मुलाकात करेंगे।

* पीएम मोदी 8:15 पीएम पर जनरल एटॉमिक्स के सीईओ विवेक लाल से मुलाकात करेंगे।

* पीएम मोदी करीब 8:45 पीएम पर ब्लैकस्टोन के सीईओ स्टीफन ए श्वार्जमैन से मुलाकात करेंगे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के आमंत्रण पर 23 से 25 सितंबर तक के अमेरिका के आधिकारिक दौरे पर हैं। हालांकि, पीएम मोदी बुधवार को अमेरिका के लिए रवाना हुए। बीते वर्ष अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहला अमेरिका दौरा है।

Next Story