Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी शुक्रवार को केदारनाथ में करोड़ों के प्रोजेक्ट्स का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा है कि पीएम मोदी वहां 150 करोड़ रुपये की लागत से शुरू होने वाले कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी शुक्रवार को केदारनाथ में करोड़ों के प्रोजेक्ट्स का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शुक्रवार (5 नवंबर) को उत्तराखंड (Uttarakhand) के केदारनाथ (Kedarnath) जाएंगे। यहां पर पीएम मोदी (Pm Modi) सुबह केदारनाथ मंदिर (Kedarnath Temple) में पूजा-अर्चना करेंगे और श्री आदि शंकराचार्य समाधि स्थल का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा करेंगे। वहीं पीएम मोदी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे और कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

पीएम मोदी के दौरे से पहले सीएम धामी को केदारनाथ धाम की यात्रा पर जाना पड़ा

लेकिन उससे पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को केदारनाथ धाम की यात्रा पर जाना पड़ा। क्योंकि वहां के पुरोहित समाज ने चेतावनी दी थी कि वे मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे का विरोध करेंगे। बताया जा रहा है कि पुरोहित समाज राज्य के मंदिरों को सरकारी कब्जे में लेने के लिए बने चार धाम देवस्थानम बोर्ड से नाराज हैं। यह करीब 120 दिनों से इसका विरोध कर रहे हैं।

पीएम मोदी केदारनाथ में करोड़ों के प्रोजेक्ट्स का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन

मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की समाधि का शिलान्यास करेंगे और उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा है कि पीएम मोदी वहां 150 करोड़ रुपये की लागत से शुरू होने वाले कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। साथ ही पीएम मोदी उत्तराखंड में लगभग 250 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुए अलग-अलग बुनियादी ढांचों का भी उद्घाटन करेंगे।

Next Story