Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी आज वाराणसी को देंगे करोड़ों की सौगात, जानें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

पीएम मोदी ने ख़ुद काशी दौरे को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट भी किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि कल यानी 15 जुलाई को मैं काशी में 1500 करोड़ रुपए से ज्यादा के विकास कार्यों की विस्तृत श्रृंखला का शुभारंभ करने के लिए रहूंगा। ये सभी काम काशी और पूरे पूर्वांचल के लोगों के लिए इज ऑफ लिविंग को आगे बढ़ाएंगे।

पीएम मोदी आज वाराणसी को देंगे करोड़ों की सौगात, जानें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी को करोड़ों रुपए की योजनाओं की सौगात देंगे। पीएम नरेंद्र मोदी काशी को लगभग 1583 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। बता दें कि साल 2020 में पीएम मोदी देव दीपावली के मौके पर वाराणसी आए थे। अब 8 महीने के बाद पीएम मोदी वाराणसी के दौरे पर होंगे। इस साल 2021 में पीएम मोदी का वाराणसी का यह पहला दौरा है। दौरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पीएम मोदी ने ख़ुद काशी दौरे को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट भी किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि कल यानी 15 जुलाई को मैं काशी में 1500 करोड़ रुपए से ज्यादा के विकास कार्यों की विस्तृत श्रृंखला का शुभारंभ करने के लिए रहूंगा। ये सभी काम काशी और पूरे पूर्वांचल के लोगों के लिए इज ऑफ लिविंग को आगे बढ़ाएंगे।

पीएम मोदी के कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

* पीएम मोदी सुबह 10:30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर विशेष विमान से पहुंचेंगे।

* पीएम मोदी यहां से सेना के चॉपर के जरिए बीएचयू हेलीपेड पहुचेंगे।

* पीएम मोदी सीधे बीएचयू कैंपस स्थित एमसीएच विंग में पहुंचकर 100 बेड के एमसीएच विंग का शुभारंभ करेंगे। फिर मौका मुआयना करेंगे।

* इसके बाद पीएम मोदी कोविड-19 की तीसरी लहर के संबंध में डाक्टरों और फ्रंट लाइन वर्कर से बात करेंगे और तैयारियों की स्थिति जानेंगे।

* पीएम मोदी इसके बाद यहां से सीधे बीएचयू आईआईटी मैदान पहुंचेंगे

* पीएम मोदी यहां काशी को लगभग 1583 करोड़ की योजनाओं को सौगात देंगे। इसके बाद फिर यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

* प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करने के बाद यहां से सेना के हेलीकाप्टर के जरिए संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविदयालय पहुंचेंगे।

* फिर यहां से रोड मार्ग के जरिये रुद्राक्ष कन्वेशन सेंटर पहुंचेंगे। फिर रुद्राक्ष का शुभारंभ करने के बाद ऑडीटोरियम में मौजूद काशी के लगभग 500 प्रबुद् वर्ग के लोगों से बातचीत करेंगे।

* पीएम मोदी यहां रुद्राक्ष का पौधा भी लगाएंगे। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में जापान के प्रधानमंत्री का वीडियो संदेश भी सुनाया जाएगा।

* साथ ही जापान के राजदूत समेत एक डेलीगेशन भी मौजूद रहेगा।

* पीएम मोदी यहां से करीब दोपहर 3:00 तीन बजे कार्यक्रम खत्म होने के बाद वापस संपूर्णानंद विश्वविदयालय पहुंचेंगे। फिर वे सीधे हेलीकाप्टर के जरिए बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से देश की राजधानी दिल्ली को रवाना हो जाएंगे।

Next Story