Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी ने अमेरिकी संसद परिसर में हिंसा पर चिंता जताई, कहा- 'सत्ता का शांतिपूर्ण हस्तांतरण हो'

राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिसा की जीत पर मुहर लगाने के लिए अमेरिकी संसद के दोनों सदनों के सदस्य जुटे थे। इसी दौरान डोनाल्ड ट्रंप के सैकड़ों समर्थकों ने संसद परिसर में घुसकर हिंसा शुरू कर दी। इस दौरान हुई फायरिंग में एक महिला की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

पीएम मोदी ने अमेरिकी संसद परिसर में हिंसा पर चिंता जताई, कहा- सत्ता का शांतिपूर्ण हस्तांतरण हो
X

पीएम मोदी, फोटो एएनआई फाइल

अमेरिका में सत्ता हस्तांतरण से पहले दंगा और हिंसा की खबरों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता जताई है। पीएम मोदी का कहना है कि सत्ता का हस्तांतरण शांतिपूर्ण तरीके से होना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि वाशिंगटन डीसी में दंगों और हिंसा की खबर देखकर व्यथित हूं। क्रमबद्ध और शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण जारी रहना चाहिए। लोकतांत्रिक प्रक्रिया को गैरकानूनी विरोधों के माध्यम से विकृत करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

बता दें कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिसा की जीत पर मुहर लगाने के लिए अमेरिकी संसद के दोनों सदनों के सदस्य जुटे थे। इसी दौरान डोनाल्ड ट्रंप के सैकड़ों समर्थकों ने संसद परिसर में घुसकर हिंसा शुरू कर दी। इस दौरान हुई फायरिंग में एक महिला की मौत हो गई और कई घायल हो गए। बताया जा रहा है कि पुलिस ने ट्रंप के कुछ समर्थकों को गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, यह हंगामा उस वक्त हुआ था जब अमेरिकी कांग्रेस में इलेक्टोरल कॉलेज को लेकर बहस हो रही थी। इस बैठक में अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन की चुनावी जीत की पुष्टि की जानी थी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वाशिंगटन डीसी की मेयर म्यूरियल बोसेर ने कहा कि मैंने आज 15 दिनों के लिए घोषित किए गए सार्वजनिक आपातकाल को बढ़ाने का आदेश जारी किया है।

Next Story