Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश में तैयार हुए 21 हजार हेल्थ सेंटर, 2.75 करोड़ कैंसर-डायबिटीज मामलों की हुई जांच

पीएमओ इंडिया ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि आप हैरान रह जाएंगे कि इतने कम समय में, इन सेंटर्स पर डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोगों को उच्च रक्तचाप (Hypertension), सवा करोड़ से ज्यादा डायबिटीज, डेढ़ करोड़ से ज्यादा कैंसर के केस डायग्नोज हो चुके हैं।

PM Modi visit Brazil 11th BRICS summitपीएम मोदी

भारत में स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों (Health And Wellness Centers) पर अब तक डेढ़ करोड़ से अधिक उच्च रक्तचाप, 125 करोड़ से अधिक डायबिटीज और डेढ़ करोड़ से अधिक कैंसर के केस डायग्नोज हो चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है।

पीएमओ इंडिया ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि आप हैरान रह जाएंगे कि इतने कम समय में, इन सेंटर्स पर डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोगों को उच्च रक्तचाप (Hypertension), सवा करोड़ से ज्यादा डायबिटीज, डेढ़ करोड़ से ज्यादा कैंसर के केस डायग्नोज हो चुके हैं। पहले प्राइमरी हेल्थकेयर सेंटर्स में ये संभव ही नहीं था।

इसके अलावा एक और ट्वीट में लिखा कि अब इसके लिए पूरे देश में डेढ़ लाख स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र (Health and wellness Centers) तैयार किए जा रहे हैं और इनको Tertiary Healthcare के Base के तौर पर विकसित किया जा रहा है। बहुत ही कम समय में अब तक 21 हज़ार से ज्यादा ऐसे सेंटर तैयार भी हो चुके हैं।

Next Story
Top