Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी ने अचानक गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचकर गुरु तेग बहादुर को दी श्रद्धांजलि, नहीं था कोई विशेष पुलिस बंदोबस्त

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जब पीएम मोदी गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचे तो यहां कोई विशेष पुलिस बंदोबस्त नहीं था और न ही किसी तरह का ट्रैफिक डायवर्जन किया गया था।

पीएम मोदी ने अचानक गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचकर गुरु तेग बहादुर को दी श्रद्धांजलि, नहीं था कोई विशेष पुलिस बंदोबस्त
X

पीएम मोदी, फोटो एएनआई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह-सुबह कड़ाके की ठंड में दिल्ली स्थित गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचकर गुरु तेगबहादुर को श्रद्धाजंलि दी है। मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी का गुरुद्वारा रकाबगंज दौरा अचनाक हुआ है। पीएम मोदी ने गुरुद्वारा रकाबगंज में मत्था टेका और गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि दी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जब पीएम मोदी गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचे तो यहां कोई विशेष पुलिस बंदोबस्त नहीं था और न ही किसी तरह का ट्रैफिक डायवर्जन किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सामान्य व्यक्ति की तरह गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचे और शीश नवाया।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज सुबह, मैंने ऐतिहासिक गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में प्रार्थना की, जहां श्री गुरु तेग बहादुर जी के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया। मुझे बेहद धन्य महसूस हुआ। मैं, दुनिया भर के लाखों लोगों की तरह, श्री गुरु तेग बहादुर जी की दया से बहुत प्रेरित हूं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिल्ली में स्थित गुरुद्वारा रकाबगंज सिखों का पवित्र स्थल है। ये गुरुद्वारा संसद भवन के नजदीक स्थित है। इस गुरुद्वारा का निर्माण सन 1783 में हुआ था।

बताया जाता है कि यह वह स्थान है जहां पर सिखों के 9वें गुरु गुरु तेग बहादुर जी का अंतिम संस्कार किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, यहां 1675 ईस्वी में उनके सिर विहीन शरीर को उनके शिष्य लखी शाह बंजारा और उनके बेटे ने अंतिम संस्कार किया था।

Next Story