Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कुलभूषण जाधव फैसले पर पीएम मोदी बोले- सत्य की हुई जीत, रवीश कुमार ने दिया बड़ा बयान

कुलभूषण जधव फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बयान दिया है। पीएम मोदी ने कहा है कि हम आईसीजे के फैसले का स्वागत करते हैं। सत्य और न्याय की जीत हुई है।

कुलभूषण जधव फैसले पर पीएम मोदी बोले- सत्य की हुई जीत, रवीश कुमार ने दिया बड़ा बयानPM Modi on Kulbhushan Jadhav verdict says We welcome today’s verdict in the ICJ

कुलभूषण जधव फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बयान दिया है। पीएम मोदी ने कहा है कि हम आईसीजे के फैसले का स्वागत करते हैं। सत्य और न्याय की जीत हुई। तथ्यों के गहन अध्ययन के आधार पर फैसले के लिए आईसीजे को बधाई। पीएम मोदी ने आगे कहा कि मुझे यकीन है कि कुलभूषण जाधव को न्याय मिलेगा। हमारी सरकार हमेशा हर भारतीय की सुरक्षा और कल्याण के लिए काम कर रही है।

वहीं विदेश मंत्रालय में प्रवक्ता रवीश कुमार ने आईसीजे के फैसले पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हम हेग में आईसीजे द्वारा भारत के पक्ष में दिए गए फैसले का स्वागत करते हैं। 15-1 के वोट से कोर्ट ने भारत के दावे को सही ठहराया है कि पाकिस्तान कई मामलों में वियना कन्वेंशन का उल्लंघन कर रहा है।

रवीश कुमार ने आगे कहा कि हम रवीश कुमार ने द्वारा आदेश की सराहना करते हैं कि पाकिस्तानी सैन्य अदालत द्वारा जाधव को दोषी और दी गई सजा पर पुनर्विचार करना चाहिए। कोर्ट ने आदेश दिया है कि पाकिस्तान एक दायित्व के तहत है जाधव को उनके अधिकारों की और देरी के बिना सूचित करें। हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान निर्देश को तत्काल लागू करेगा। हम जाधव की जल्द रिहाई और भारत लौटने के लिए सख्ती से काम करना जारी रखेंगे।

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के प्रमुख चीफ ज्यूरी भारत और पाकिस्तान के बीच कुलभूषण जाधव मामले में नीदरलैंड के हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय कोर्ट (आईसीजे) ने फैसला सुनाय। कोर्ट भारत के हक में फैसला सुनाते हुए कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगा दी है। भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी जाधव को 3 मार्च 2016 को कथित तौर पर बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था। इसके बारे में भारत को 25 मार्च को जानकारी दी गई थी।

Share it
Top