Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तराखंड: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ मंदिर में की पूजा, चुनाव आयोग का किया धन्यवाद

करीब डेढ़ माह तक चली लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार और रैलियों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के दौरे पर हैं। जहां रविवार को उन्होंने सुबह 17 घंटे बाद गुफा ने निकले और केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की।

उत्तराखंड: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ मंदिर में की पूजा, चुनाव आयोग का किया धन्यवाद

करीब डेढ़ माह तक चली लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार और रैलियों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के दौरे पर हैं। जहां रविवार को उन्होंने सुबह 17 घंटे बाद गुफा ने निकले और केदारनाथ मंदिर की तरफ चले।

उसके बाद पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर में भगवान शिव की पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी ने मीडिया से बातचीत की। पीएम ने सबसे पहले चुनाव आयोग का धन्यवाद किया।

आगे कहा कि गुफा में रहने के बाद बहुत दिनों बाद ऐसा वक्त मिला। भगवान ने आपकों मांगने नहीं देने योग्य बनाया। वहीं उन्होंने आगे कहा कि केदारनाथ आने का सौभाग्य मिला। उन्होंने अंत में कहा कि आप सभी पर भोले बाबा की कृपा बनी रहे हर हर महादेव का नारा भी लगाया।

करीब डेढ़ माह तक चली लोकसभा चुनाव की थकान भरी कवायद का परिणाम आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को केदारनाथ पहुंचे और उन्होंने भगवान शिव का रूद्राभिषेक कर उनकी आराधना की। प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से उतरने पर स्लेटी रंग के पहाड़ी परिधान और पहाड़ी टोपी पहने और कमर में केसरिया गमछा बांधे दिखाई दिए।

हेलीपैड से मंदिर पहुंचने के पैदल रास्ते के दोनों ओर मौजूद श्रद्धालुओं तथा स्थानीय जनता का उन्होंने हाथ हिलाकर अभिवादन किया। मंदिर परिसर में पहुंचने पर केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों ने उनका स्वागत किया, जिसके बाद वह भगवान शिव की पूजा अर्चना और रूद्राभिषेक के लिये मंदिर के गर्भगृह में पहुंचे।

करीब आधे घंटे चली इस पूजा के बाद प्रधानमंत्री ने मंदिर की परिक्रमा की और श्रद्धालुओं का फिर हाथ हिलाकर अभिवादन किया। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि मोदी के आगमन से उत्तराखंड की जनता और भाजपा बहुत उत्साहित है। प्रधानमंत्री के इस दौरे का मकसद पूरी तरह से आध्यात्मिक है।

इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी अपने दो दिवसीय उत्तराखंड प्रवास पर यहां के निकट जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचे जहां उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनकी अगवानी की । प्रधानमंत्री का पिछले दो साल में केदारनाथ का यह चौथा दौरा है।

Loading...
Share it
Top