Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Independence Day 2021 Speech: इस बार लाल किले की प्राचीर से गूंजेंगे आपके विचार, पीएम ने मांगे सुझाव

Independence Day Speech: इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण में आपके विचार भी गूंजेंगे। ऐसा इसलिए हो रहा है कि क्योंकि प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं से सुझाव मांगे हैं।

Independence Day Speech: इस बार लाल किले की प्राचीर से गूंजेंगे आपके विचार, पीएम ने मांगे सुझाव
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

Independence Day Speech: इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण में आपके विचार भी गूंजेंगे। ऐसा इसलिए हो रहा है कि क्योंकि प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं से सुझाव मांगे हैं। इस बार प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं से अपील की है कि वह अपने बहुमूल्य सुझाव भेजें ताकि उसे वह अपने संबोधन में शामिल कर सकें। ऐसा नहीं है कि ये पहली बार हो रहा है पीएम मोदी पहले भी ऐसा करते आए हैं। वह अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में हर बार जनता से उनकी कहानियां और सुझाव मांगते रहते हैं और इसी को आधार बनाकर हर बार कार्यक्रम तैयार किया जाता है और इस कार्यक्रम में इसका जिक्र भी होता है। इस बार पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण के लिए युवाओं को यह काम सौंपा है कि वह अपने विचार और सुझाव साझा करें ताकि लाल किले के प्राचीर से युवा भारत की सोच को सामने रखा जा सके।

आपको बता दें कि 15 अगस्त को पीएम मोदी अपना संबोधन लाल किले से देंगे तो इसके लिए उन्होंने अपने भाषण में इन युवा विचारों को शामिल करने का फैसला लिया और उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि देश के युवाओं स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मेरे भाषण में लाल किले की प्राचीर से आपके विचार और सुझाव गूंजेंगे। ऐसे में 15 अगस्त को पीएम @narendramodi के भाषण के लिए आपके क्या विचार और सुझाव हैं? उन्हें @mygovindia पर साझा करें।

यहीं नहीं पीएम मोदी ने पिछले साल भी अपने भाषण से पहले इसी तरह लोगों से उनके विचार और सुझाव मांगे थे। प्रधानमंत्री के इस ट्वीट के बाद से लगातार इस पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आ गई है। अब बस देखना यह है कि प्रधानमंत्री किन विचारों और सुझावों को अपने भाषण में जगह देते हैं। इससे पहले नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से अपील की थी इस साल देश अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने वाला है ऐसे में हम ज्यादा से ज्यादा राष्ट्रगान गाने का रिकॉर्ड बनाएं और इसके लिए संस्कृति मंत्रालय की तरफ से rashtragaan.in नाम से एक वेबसाइट भी लॉन्च की गई है। इस वेबसाइट पर लोग अपनी आवाज में राष्ट्रगान भी रिकॉर्ड कर सकेंगे।

Next Story