Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना पर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, बोले- हम सब के लिए यह चिंता का विषय

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, देश में इस बार कोविड संक्रमण की बढ़ोतरी पहले से भी तेज है। हम सब के लिए यह चिंता का विषय है। इस बार लोग पहले की अपेक्षा बहुत लापरवाह हो गए हैं।

कोरोना पर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, बोले- हम सब के लिए यह चिंता का विषय
X

पीएम नरेंद्र मोदी

भारत में कोरोना वायरस की रफ्तार बहुत तेजी के साथ बढ़ रही है। देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है। पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी हिस्सा लिया।

बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कोरोना वायरस की विकराल स्थिति और वैक्सीनेशन पर बातचीत की है। बैठक के दौरान अमित शाह ने कहा कि कोरोना के मामले दोबारा बढ़ रहे हैं। ऐसे में तत्काल उपाय जरूरी हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, देश में 9 करोड़ से ज्यादा का टीकाकरण हो चुका है। 45 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों का टीकाकरण जल्द पूरा किया जाए।

हम सबके लिए ये चिंता का विषय

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, देश में इस बार कोविड संक्रमण की बढ़ोतरी पहले से भी तेज है। हम सब के लिए यह चिंता का विषय है। इस बार लोग पहले की अपेक्षा बहुत लापरवाह हो गए हैं। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब, मध्यप्रदेश और गुजरात समेत कई राज्य फ़र्स्ट वेव की पीक को भी क्रॉस कर चुके हैं। कुछ और राज्य भी इस ओर बढ़ रहे हैं। हम सबके लिए ये चिंता का विषय है।

हमारा बल माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर होना चाहिए

अधिकतर राज्यों में प्रशासन ही सुस्त नजर आ रहा है। ऐसे में कोविड के मामलों में अचानक बढ़ोतरी ने मुश्किलें ज्यादा पैदा की हैं। हमारे पास पहले के मुताबिक कोरोना से निपटने के लिए अच्छे संसाधन है। अब हमारे पास वैक्सीन भी है। अब हमारा बल माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर होना चाहिए। नाइट कर्फ्यू की जगह कोरोना कर्फ्यू का शब्द इस्तेमाल करे, इससे सजगता बनी रहती है।

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए फिर से युद्ध स्तर पर काम करना जरूरी है। तमाम चुनौतियों के बाद भी हमारे पास पहले की अपेक्षा बेहतर अनुभव और संसाधन हैं और वैक्सीन भी हमारे पास है।

Next Story