Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: मोदी कैबिनेट में फेरबदल की तैयारी पूरी, पीएम मोदी की अमित शाह और जेपी नड्डा संग बैठक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मोदी कैबिनेट में अटकलों के बीच यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात की और उसके बाद यूपी लौट गए।

बड़ी खबर: मोदी कैबिनेट में फेरबदल की तैयारी पूरी, पीएम मोदी की अमित शाह और जेपी नड्डा संग बैठक
X

बंगाल विधानसभा चुनाव में मिली हार और यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बैठकों का दौर जारी है। इस बीच खबर है कि मोदी सरकार में जल्द ही फेरबदल हो सकता है। वहीं 27 घंटे के दिल्ली दौरे के बाद सीएम योगी वापस यूपी लौट गए। सीएम योगी के साथ अमित शाह और जेपी नड्डा की बैठक हुई, जिसके बाद अब पीएम बैठक ले रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 2 सालों में केंद्रीय मंत्रियों और राज्य मंत्रियों द्वारा किए गए कामकाज का जायजा ले रहे हैं। विभिन्न समूहों में केंद्रीय मंत्रियों के साथ व्यक्तिगत बैठकें कर रहे हैं। प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर अब तक ऐसी तीन बैठकें हो चुकी हैं। जिसमें बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा भी शामिल हुए थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लगभग सभी बैठकें पांच घंटे से अधिक समय तक चलीं। इन बैठकों को कोविड-19 की दूसरी लहर के बाद बुलाया गया है। कई मंत्रियों ने एक प्रेजेंटेशन भी दिया। अब तक कैबिनेट और उनके प्रतिनिधि अपना अपना प्रभार संभाल रहे हैं। बैठक के लिए बुलाए गए लोगों में पेट्रोलियम, इस्पात और पर्यावरण शामिल हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि ये बैठकें कई दिनों तक चलने की उम्मीद है। कैबिनेट की बैठक, जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री करते हैं। आमतौर पर सप्ताह में एक बार और मंत्रिपरिषद की महीने में एक बार होती है। लगभग हर बुधवार को कैबिनेट की बैठक हो रही है। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी मिशन को लेकर कहीं ना कहीं सरकार तेज रफ्तार से काम कर रही है।

Next Story